दिल्ली

delhi

'रवि को विश्व चैंपियनशिप में भाग के लिए बाध्य नहीं करेंगे'

By

Published : Aug 26, 2021, 3:06 PM IST

भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) ने कहा, वे टोक्यो ओलंपिक के रजत पदक विजेता रवि दहिया को आने वाले विश्व चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए बाध्य नहीं करेंगे.

World Championship  डब्ल्यूएफआई  भारतीय कुश्ती महासंघ  टोक्यो ओलंपिक 2020  रजत पदक विजेता रवि दहिया  चैंपियनशिप  Wrestling Federation of India  Tokyo Olympics 2020 Silver medalist Ravi Dahiya
रजत पदक विजेता रवि दहिया

नई दिल्ली:भारतीय कुश्ती महासंघ ने कहा है कि वे टोक्यो ओलंपिक 2020 के रजत पदक विजेता रवि दहिया को आने वाले विश्व चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए बाध्य नहीं करेंगे. इससे पहले, ऐसा माना जा रहा था कि रवि इस चैंपियनशिप से बाहर रह सकते हैं, क्योंकि उन्हें चयन ट्रायल्स की तैयारियों के लिए वक्त नहीं मिला था.

डब्ल्यूएफआई आने वाले मंगलवार को ट्रॉयल्स लेगा. विश्व चैंपियनशिप का आयोजन दो से 10 अक्टूबर तक नॉर्वे में होना है. आईएएनएस से बात करते हुए डब्ल्यूएफआई के अधिकारी ने कहा, यह रवि के ऊपर है कि वह वहां जाना चाहते हैं या नहीं.

यह भी पढ़ें:वीनस विलियम्स और केनिन US Open से हटीं

पहचान नहीं बताने की शर्त पर एक अधिकारी ने कहा, हम समझ सकते हैं कि वह शायद टोक्यो ओलंपिक के बाद थक गए होंगे. क्योंकि कई सम्मान समारोह के कारण उन्हें रिलेक्स करने का समय नहीं मिला. वह एक अच्छे व्यक्ति हैं और उन्हें नहीं पता कि किसी को मना कैसे करें.

यह भी पढ़ें:इंग्लैंड के पूर्व टेस्ट कप्तान टेड डेक्सटर का निधन

यह पूछे जाने पर कि क्या टोक्यो ओलंपिक के पदक विजेता के ट्रायल्स लेना जरूरी है. इस पर अधिकारी ने कहा, मेरे ख्याल से स्टार पहलवानों से ट्रायल्स देने के लिए कहने में कोई बुराई नहीं है. रवि को भी ट्रायल्स देने में कोई परेशानी नहीं है. वह बस थक गए हैं और तैयार नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details