दिल्ली

delhi

यूपी चेस संघ के प्रमुख संजय कपूर AICF अध्यक्ष का चुनाव लड़ेंगे

By

Published : Dec 25, 2020, 6:04 PM IST

एआईसीएफ के चुनाव के लिए शेड्यूल जारी कर दिया गया है. शनिवार को इन चुनावों के लिए वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए नामिनेशन सूची पर अंतिम निगाह डाली जाएगी और फिर शाम तक चुनाव लड़ रहे लोगों की अंतिम सूची जारी कर दी जाएगी.

एआईसीएफ
एआईसीएफ

चेन्नई: उत्तर प्रदेश चेस स्पोर्ट्स एसोसिएशन के अध्यक्ष संजय कपूर अब अखिल भारतीय शतरंज महासंघ (एआईसीएफ) का अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ेंगे.

कपूर ने पाला बदलते हुए सचिव भरत सिंह चौहान का खेमा ज्वाइन कर लिया है और अब उनकी सीधी टक्कर एआईसीएफ के पूर्व अध्यक्ष पीआर वेंकटरामा राजा से होगी.

यूपी चेस संघ के पास दो मत हैं और अभी कुछ दिनों पहले यह संघ राजा खेमे का माना जा रहा था. राजा कैम्प में रहते हुए कपूर ने उपाध्यक्ष पद के लिए फरवरी 2020 में नामांकन दाखिल किया था. बाद में मद्रास उच्च उच्च न्यायालय ने इस चुनावों को टाल दिया था.

EXCLUSIVE : शिवानी चरक ने कहा- अच्छी तैयारी करके ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करना चाहती हूं

एआईसीएफ

अब एआईसीएफ के चुनाव होने हैं और इसके लिए शेड्यूल जारी कर दिया गया है. पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय के रिटायर्ड जज के. कन्नन को इसके लिए इलेक्शन अधिकारी नियुक्त किया गया है.

शनिवार को इन चुनावों के लिए वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए नामिनेशन सूची पर अंतिम निगाह डाली जाएगी और फिर शाम तक चुनाव लड़ रहे लोगों की अंतिम सूची जारी कर दी जाएगी.

चुनाव प्रक्रिया में 32 शतरंत संघ शामिल हैं और हर के पास दो मत हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details