दिल्ली

delhi

ईस्ट जोन अंडर 19 हॉकी चैंपियनशिप के छठे दिन हुआ सिर्फ एक मैच, बिहार ने असम को 6-1 से रौंदा

By

Published : Mar 24, 2023, 8:02 PM IST

खूंटी में हो रहे अंडर 19 पुरुष और महिला हॉकी चैंपियनशिप के छठे दिन सिर्फ एक मैच खेला गया. बिहार और असम के बीच खेले गए इस मैच में बिहार ने मैच 6-1 से जीत लिया.

Under 19 East Zone Hockey Championship
Under 19 East Zone Hockey Championship

खूंटी:हॉकी झारखंड और जिला प्रशासन खूंटी के संयुक्त तत्वाधान में हॉकी इंडिया जूनियर महिला और जूनियर पुरुष ईस्ट जोन हॉकी चैंपियनशिप आयोजित किया जा रहा है. जिले के ब्लू एस्ट्रोटर्फ हॉकी स्टेडियम हो रहे इस चैंपियनशिप के छठे दिन सिर्फ एक मैच खेला गया. मैच पुरुष वर्ग में हॉकी बिहार और असम हॉकी के बीच खेला गया. जिसमें हॉकी बिहार ने 6-1 गोल से मैच जीत लिया. हॉकी बिहार के करणदीप को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

ये भी पढ़ें:Jharkhand News: विश्व पटल पर झारखंड हॉकी का जलवा, एशियन हॉकी फेडरेशन में प्रदेश के दो खिलाड़ी

बिरसा कॉलेज परिसर स्थित ब्लू एस्ट्रोटर्फ हॉकी स्टेडियम में अयोजित हॉकी मैच के खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने जिला जज पहुंचे थे. जिला सत्र न्यायाधीश प्रथम संजय कुमार और जिला सत्र न्यायाधीश सत्यकाम प्रियदर्शी ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर मैच प्रारंभ कराया. वहीं तोरपा डीएसपी ओम प्रकाश तिवारी ने प्लेयर ऑफ द अवार्ड का पुरुस्कार वितरण किया.
ईस्ट जोन चैंपियनशिप में सातवां दिन पांच मैच खेला जाना है.

शनिवार को सुबह 7 बजे शाम तक अलग अलग परियों में पांच सेमीफाइनल मैच खेले जाएंगे. शनिवार को होने वाले मैच में जो भी टीम मैच जीतेगी वह रविवार को फाइनल मैच खेलेंगी. शनिवार को कुल 5 टीमों का मैच होगा, जिसमें 10 टीम भाग लेंगी. इसमे पहली पाली में महिला वर्ग में तीन टीम मैच खेलें जाएंगे. जबकि पुरुष वर्ग से दो टीमों के बीच मुकाबला होगा. सुबह महिला वर्ग के ओडिशा और प. बंगाल के अलावा मिजोरम और झारखंड के बीच मुकाबला होना है. इसी तरह असम और बिहार के बीच मैच खेला जाएगा. वहीं, पुरुष वर्ग में बिहार और प. बंगाल के बीच मुकाबला होगा. शाम को ओडिशा और झारखंड के बीच महामुकाबला चलेगा. इन्ही पांचों टीमों के बीच हुए मैच में जो टीम जीतेगी उनका रविवार को फाइनल मैच होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details