दिल्ली

delhi

यूक्रेन ने विश्व कप क्वॉलीफाइंग प्लेआफ में स्कॉटलैंड को हराया

By

Published : Jun 2, 2022, 3:00 PM IST

कतर में होने वाले विश्व कप में जगह बनाने के लिए यूक्रेन को बस एक मैच जीतना है.

football  World Cup Qualifiers  Ukraine  Scotland i  sports news in hindi  World Cup qualifying playoff  फुटबॉल टीम  विश्व कप क्वालीफायर  प्लेआफ  यूक्रेन  स्कॉटलैंड
ukraine team

ग्लासगो:देश में जारी युद्ध के बीच अपने देशवासियों को खुश होने का मौका देने के लिए विश्व कप में क्वालीफाई करने उतरी यूक्रेन फुटबॉल टीम ने प्लेऑफ सेमीफाइनल में स्कॉटलैंड को 3-1 से हरा दिया.

अब कतर में होने वाले विश्व कप में जगह बनाने के लिए यूक्रेन को बस एक मैच जीतना है. अनुभवी कप्तान आंद्रि यारमोलेंको ने 33वें मिनट में पहला गोल दागा और 49वें मिनट में रोमन यारेमचुक के गोल में सहायता की.

स्कॉटलैंड के लिए 79वें मिनट में कालम मैकग्रेगोर ने गोल किया. यूक्रेन के लिए आखिरी मिनटमें अर्टेम डोवबिक ने गोल दागा. मैदान में जमा 51000 दर्शकों में करीब 3000 यूक्रेन के थे जिन्होंने जीत का जमकर जश्न मनाया.

यह भी पढ़ें:तैतीस वर्ष के सिलिच ने 33 ऐस लगाकर जीता फ्रेंच ओपन क्वार्टर फाइनल मुकाबला

यूक्रेन के कोच ओलेक्जेंदर पेत्राकोव ने कहा कि यह जीत उनके सैनिकों के लिए है जो सीमा पर और अस्पतालों में है जिन्होंने अपने खून का आखिरी कतरा तक दे दिया और जो रोज यूक्रेन में संघर्ष कर रहे हैं. अब यूक्रेन का सामना रविवार को वेल्स से होगा जिसमें जीतने वाली टीम नवंबर में होने वाले विश्व कप में जगह बनाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details