दिल्ली

delhi

Turkey Syria Earthquakes : रोनाल्डो की जर्सी होगी नीलाम, भूकंप पीड़ितों को दान की जाएगी धनराशि

By

Published : Feb 9, 2023, 6:33 AM IST

Updated : Feb 9, 2023, 7:00 AM IST

इटैलियन फुटबॉल क्लब युवेंतस के पूर्व डिफेंडर मेरिह डेमिरल ने क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) की जर्सी नीलाम करने का फैसला किया है. यह जर्सी तब की है जब रोनाल्डो युवेंतस के लिए खेलते थे.

Turkey Syria Earthquakes  Cristiano Ronaldo's Jersey Being Auctioned
Turkey Syria Earthquakes

नई दिल्ली :पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर रोनाल्डो की जर्सी को नीलाम कर उसे मिली धनराशि को तुर्किये-सीरिया भूकंप पीड़ितों में बांटा जाएगा. रोनाल्डो के ऑटोग्राफ वाली इस जर्सी को स्थानीय एनजीओ को दिया जाएगा. वो इसे नीलाम कर मिली रकम को भूकंप में घरबार और कारोबार गंवा देने वाले लोगों को दान करेंगे. तुर्किये और सीरिया में भूकंप से भारी तबाही हुई है.

मीडिया रिपोर्ट्स में सामने आ रहा है कि दोनों देशों के करोड़ों लोगों भूकंप से प्रभावित हुए हैं. भारत ने भी इन देशों के नागरिकों की मदद के लिए राहत सामग्री पहुंचाई है. अब फुटबॉलर मेरिह डेमिरल (Maryh Demiral) जो क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) के साथी हैं उन्होंने उनकी गिफ्ट में दी हुई जर्सी को नीलाम करने का फैसला किया है. रोनाल्डो की यह जर्सी तब की है जब वह युवेंतस के लिए फुटबॉल खेलते थे.

डेमिरल ने कहा, 'मैंने रोनाल्डो से भूकंप को लेकर बात की है. तुर्किये में जो हुआ उससे वह काफी आहत हैं. इसलिए हम रोनाल्डो की जर्सी नीलाम करने जा रहे हैं. इससे जो धनराशि मिलेगी वो भूकंप में अपना सब कुछ गंवा देने वाले लोगों को दान की जाएगी. रोनाल्डो फिलहाल सऊदी अरब के फुटबॉल क्लब अल नस्र के लिए खेल रहे हैं. इससे पहले वह मैनचेस्टर यूनाइटेड की टीम में थे. मैनयू से पहले रोनाल्डो युवेंतस क्लब में थे.

भूकंप में फुटबॉल खिलाड़ी की हुई मौत
तुर्किये में आए भूकंप में चेल्सी और न्यूकैसल के पूर्व खिलाड़ी क्रिस्टियन अतसू (Christian Atsu) को मलबे के ढेर से सुरक्षित निकाल लिया गया था. अतसू तुर्किये के क्लब हैतिसपोर के लिए खेलते हैं. वहीं, तुर्की के गोलकीपर अहमत आईयूप तुर्कस्लान की विनाशकारी भूकंप में मौत हो गई. 28 वर्षीय तुर्कस्लान तुर्की सेकंड-डिवीजन क्लब येनी माल्यास्पोर के लिए 6 बार खेले. अहमत इयूप तुर्कस्लान का फुटबॉल करियर 10 साल का रहा. इन 10 सालों में उन्होंने 5 क्लबों के लिए 87 मैच खेले.

Last Updated : Feb 9, 2023, 7:00 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details