दिल्ली

delhi

सिंगापुर ओपन: जापानी खिलाड़ी कावाकामी को हराकर फाइनल में पहुंची सिंधु

By

Published : Jul 16, 2022, 12:47 PM IST

दुनिया की सातवें नंबर की खिलाड़ी ने 32 मिनट के सेमीफाइनल मुकाबले में 21-15, 21-7 से जीत हासिल की. सिंधु का साइना कावाकामी के खिलाफ अब रिकॉर्ड 2-0 हो गया है.

badminton news  Singapore Open  PV Sindhu  सिंगापुर ओपन  पीवी सिंधु  Sports News in hindi  साइना कावाकामी  Saena Kawakami
PV Sindhu

सिंगापुर: दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु ने जापानी खिलाड़ी साइना कावाकामी को हराकर सिंगापुर ओपन सुपर 500 टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया. दुनिया की सातवें नंबर की खिलाड़ी ने 32 मिनट के सेमीफाइनल मुकाबले में 21-15, 21-7 से जीत हासिल की. सिंधु का साइना कावाकामी के खिलाफ अब रिकॉर्ड 2-0 हो गया है. इससे पहले दोनों चाइना ओपन 2018 में आमने-सामने हुए थे. पीवी सिंधु लगातार शानदार फॉर्म में नजर आ रही हैं. उन्होंने इसी साल मार्च में हुए स्विस ओपन के बाद पहली बार किसी टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई है. सिंधु ने स्विस खिताब पर कब्जा जमाया था.

खिताबी मुकाबले में पीवी सिंधु की सीधी टक्कर जापान की आया ओहोरी या चीन की जी यी वांग से होगा. अब देखना यह है कि बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों से पहले वह खिताब जीत पाती हैं या नहीं. इससे पहले सेमीफाइनल में सिंधु ने शुक्रवार को एक सेट गंवाने के बाद 17-21, 21-11, 21-19 से जीत दर्ज की थी. सिंधु का अब इस चीनी प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ रिकॉर्ड 3-0 का हो गया है. वहीं जापान की साइना कावाकामी ने छठी वरीयता प्राप्त थाईलैंड की पोर्नपावी चोचुवोंग को 21-17, 21-19 से हराकर बड़ा उलटफेर किया था.

यह भी पढ़ें:आईएसएसएफ निशानेबाजी विश्व कप: ऐश्वर्या प्रताप ने स्वर्ण पदक जीता

ABOUT THE AUTHOR

...view details