दिल्ली

delhi

सिंधू, प्रणीत इंडोनेशिया ओपन से बाहर

By

Published : Jun 14, 2022, 4:54 PM IST

सिंधू को महिला एकल में बिंग जियाओ से 14-21, 18-21 से हार का सामना करना पड़ा. पूर्व विश्व चैंपियन सिंधू इस सत्र में केवल दो खिताब ही जीत पाई है. इस हार से उनकी अगले महीने होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों की तैयारियों पर असर पड़ेगा.

badminton  PV Sindhu  B sai Praneeth  Indonesia Open  sports news in hindi  पीवी सिंधू  बी साई प्रणीत  बिंग जियाओ  इंडोनेशिया ओपन सुपर 1000  बैडमिंटन प्रतियोगिता
PV sindhu

जकार्ता:ओलंपिक में दो बार की पदक विजेता पीवी सिंधू मंगलवार को यहां चीन की ही बिंग जियाओ से सीधे गेम में हारकर इंडोनेशिया ओपन सुपर 1000 बैडमिंटन प्रतियोगिता के पहले दौर से बाहर हो गईं. सातवीं वरीयता प्राप्त सिंधू को महिला एकल में बिंग जियाओ से 14-21, 18-21 से हार का सामना करना पड़ा. इस जीत से बिंग जियाओ का सिंधू के खिलाफ रिकॉर्ड 10-8 हो गया है.

पूर्व विश्व चैंपियन सिंधू इस सत्र में केवल दो खिताब ही जीत पाई है. इस हार से उनकी अगले महीने होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों की तैयारियों पर असर पड़ेगा. बी साई प्रणीत भी पुरुष एकल में डेनमार्क के हैंस क्रिस्टियन सोलबर्ग विटिंगस से 16-21, 19-21 से हार गए.

यह भी पढ़ें:लगातार दूसरी बार एएफसी एशियन कप में पहुंची भारतीय फुटबॉल टीम

ईशान भटनागर और तनीषा क्रास्टो की मिश्रित युगल जोड़ी को भी इसी तरह की स्थिति का सामना करना पड़ा. यह भारतीय जोड़ी हांगकांग की चांग टाक चिंग और एनजी विंग युंग होंग की जोड़ी से केवल 32 मिनट में 14-21, 11-21 से हारकर बाहर हो गई.

सिंधू ने बिंग जियाओ के खिलाफ धीमी शुरुआत की. चीनी खिलाड़ी ने जल्द ही 9-2 से बढ़त हासिल कर ली और ब्रेक तक वह 11-4 से आगे थी. सिंधू ने इसके बाद लगातार चार अंक बनाए लेकिन बिंग जियाओ ने आगे उन्हें वापसी का मौका नहीं दिया.

बिंग जियाओ ने दूसरे गेम में भी 5-1 की बढ़त हासिल की. सिंधू ने मुकाबला करीबी बनाने की कोशिश की लेकिन वह चीनी खिलाड़ी को जीत से नहीं रोक पाई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details