दिल्ली

delhi

Saudi Pro League : रोनाल्डो ने हासिल की खास उपलब्धि, क्लब करियर में पूरे किए 500 गोल

By

Published : Feb 10, 2023, 11:09 PM IST

क्रिस्टियानो रोनाल्डो के चार गोल की मदद से अल नेसर ने सऊदी अरब प्रो लीग में अल वहेदा क्लब को 4-0 से हराया. इसके साथ ही रोनाल्डो ने क्लब करियर के 500 गोल भी पूरे किए.

Saudi Pro League  Al Nassr  Cristiano Ronaldo  Cristiano Ronaldo 500 Goal  Cristiano Ronaldo 500 Club Goal  क्रिस्टियानो रोनाल्डो  सऊदी प्रो लीग
Cristiano Ronaldo

नई दिल्ली : पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने सऊदी प्रो लीग में अल नेसर के लिए चार गोल किए. इसी के साथ उन्होंने क्लब करियर में अपने 500 गोल भी पूरे कर लिए. उन्होंने गुरुवार को अब्दुलअजीज स्टेडियम में अल वेहदा के खिलाफ अल नेसर के लिए 4 गोल दागकर अपने क्लब गोल के आंकड़े को 500 पार पहुंचाया. अब उनके करियर में लीग गोल की संख्या 503 हो गई है.

रोनाल्डो ने मैच के 21वें, 40वें, 53वें और 61वें मिनट में गोल किया. रोनाल्डो ऐसा करने वाले 5वें खिलाड़ी बन गए हैं. इससे पहले ब्राजील के पेले (601), रोमारियो (544), जोसेफ बिकान (518) और फेरेंस पुस्कास (514) ने ये कारनामा किया है.

मैच की बात करें तो चारों गोल क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने किए. रोनाल्डो के चार गोल की मदद से अल नेसर ने सऊदी अरब प्रो लीग में अल वहेदा क्लब को 4-0 से शिकस्त दी.

यह भी पढ़ें :Rishabh Pant : भीषण एक्सीडेंट के बाद स्ट्रॉन्ग बने ऋषभ पंत, पोस्ट के जरिए जाहिर किए जज्बात

स्कालोनी, एंसेलोट्टी , गार्डियोला फीफा सर्वश्रेष्ठ कोच के पुरस्कार की दौड़ में
लियोनेल स्कालोनी, कार्लो एंसेलोट्टी और पेप गार्डियोला को फीफा के सर्वश्रेष्ठ कोच के पुरस्कार के लिए नामांकित किया गया है जबकि विश्व कप में सेमीफाइनल तक पहुंची मोरक्को के शानदार प्रदर्शन के बावजूद वालिद रेग्रागुइ को पर्याप्त वोट नहीं मिल सके.

दुनिया भर में कोचों और कप्तानों की चयन समिति, चुनिंदा मीडिया और प्रशंसकों ने आनलाइन वोटिंग में अर्जेंटीना के स्कालोनी, रीयाल मैड्रिड के एंसेलोट्टी और मैनचेस्टर सिटी के गार्डियोला को वर्ष 2022 के ‘फीफा सर्वश्रेष्ठ कोच’ के पुरस्कार के फाइनल के लिए नामित किया.

अर्जेंटीना ने विश्व कप, मैड्रिड ने युएफा चैम्पियंस लीग और सिटी ने इंग्लिश प्रीमियर लीग खिताब जीता था. वालिद को विश्व कप से तीन महीने पहले मोरक्को का कोच बनाया गया था और उनकी टीम बेल्जियम और क्रोएशिया के ग्रुप में अपराजेय रही. मोरक्को ने स्पेन और पुर्तगाल को हराया लेकिन गत चैम्पियन फ्रांस से हार गई.

फीफा कोचिंग पुरस्कार 2010 में शुरू होने के बाद से अफ्रीका का कोई कोच या अफ्रीकी टीम का कोई कोच अंतिम तीन में नहीं पहुंच सका है. इसमें यूरोपीय और दक्षिण अमेरिकी कोचों का ही दबदबा रहता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details