दिल्ली

delhi

Asia Badminton Championship : सिंधु और प्रणय ने बनाई क्वार्टर फाइनल में जगह, श्रीकांत हुए बाहर

By

Published : Apr 27, 2023, 11:04 PM IST

पीवी सिंधु और एचएस प्रणय एशिया बैडमिंटन चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं. जबकि किदांबी श्रीकांत बाहर हो गए हैं.

PV Sindhu and HS Prannoy
पीवी सिंधु और एचएस प्रणय

दुबई: दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु (पुसरला वेंकट सिंधु) ने गुरुवार को यहां चीन की हेन युई पर सीधे गेम में जीत के साथ एशिया बैडमिंटन चैंपियनशिप के महिला एकल क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई. भारत के स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी एचएस प्रणय भी पुरुष एकल क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने में सफल रहे लेकिन उनके हमवतन किदांबी श्रीकांत का टूर्नामेंट में सफर समाप्त हो गया.

आठवीं वरीयता प्राप्त प्रणय ने प्री क्वार्टर फाइनल में इंडोनेशियाई के चिको ऑरा ड्वी वार्डोयो को एक घंटा और दो मिनट में 16-21 21-5 18-21 से हराया जबकि श्रीकांत को चौथी वरीयता प्राप्त जापान के कोडाई नारोका के खिलाफ 14-21 22-20 9-21 से हार का सामना करना पड़ा. प्रणय अगले दौर में जापान के केंटा सुनेयामा से भिड़ेंगे. सिंधु ने इसके बाद एकतरफा प्री क्वार्टर फाइनल मुकाबले में हेन युई को सिर्फ 33 मिनट में 21-12 21-15 से हराया.

आठवीं वरीय सिंधु क्वार्टर फाइनल में कोरिया की दूसरी वरीय आन सी यंग से भिड़ेंगी. मिश्रित युगल में रोहन कपूर और एन सिक्की रेड्डी की जोड़ी ने भी क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया. भारतीय जोड़ी को सियो सेउंग जेइ और चाई यू जुंग की चौथी वरीयता प्राप्त कोरियाई जोड़ी ने वाकओवर दिया. भारतीय जोड़ी अगले दौर में देजान फर्डिनानसिया और ग्लोरिया इमानुएल विदजाजा की इंडोनेशियाई जोड़ी से भिड़ेगी. बी सुमित रेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की मिश्रित युगल जोड़ी हालांकि हारकर प्रतियोगिता से बाहर हो गई. बता दें कि बैडमिंटन एशिया चैंपियनशिप 2023 का 40वां सीजन की शुरुआत 25 अप्रैल से हुई है जबकि 30 अप्रैल तक चलेगा. यह टूर्नामेंट पहली बार मिडिल ईस्ट में अयोजित किया जा रहा है.
(पीटीआईः भाषा)

ये भी पढ़ेंःBadminton Asia Championship 2023 : सिंधु-साइना बैडमिंटन एशिया चैंपियनशिप में इंडिया को करेंगीं लीड

ABOUT THE AUTHOR

...view details