दिल्ली

delhi

BWF World Championships में प्रणीत हारे, अश्विनी और सिक्की जीते

By

Published : Aug 22, 2022, 4:47 PM IST

प्रणीत को चीनी ताइपे के विश्व में नंबर चार खिलाड़ी चो टिएन चेन ने 15-21, 21-15, 15-21 से हराया. प्रणीत ने 2019 में खेली गई बीडब्‍ल्‍यूएफ वर्ल्‍ड चैंपियनशिप के दौरान ब्रॉन्‍ज मेडल पर कब्‍जा किया था.

BWF World Championships  B Sai Praneeth loses  Ashwini Ponnappa  N Sikki Reddy  बीडब्‍ल्‍यूएफ वर्ल्ड चैंपियनशिप  बी साई प्रणीत हारे  अश्विनी पोनप्पा  एन सिक्की रेड्डी
B Sai Praneeth

टोक्यो: बी साई प्रणीत (B Sai Praneeth) बीडब्‍ल्‍यूएफ वर्ल्ड चैंपियनशिप (BWF World Championships) के पहले दिन सोमवार को तीन गेम तक चले कड़े मुकाबले में हार गए. जबकि भारतीय खिलाड़ियों ने महिला युगल और मिश्रित युगल में जीत दर्ज की. वर्ल्ड चैंपियनशिप में 2019 के कांस्य पदक विजेता प्रणीत ने चीनी ताइपे के विश्व में नंबर चार खिलाड़ी चो टिएन चेन को कड़ी टक्कर दी, लेकिन आखिर में उन्हें 15-21, 21-15, 15-21 से हार का सामना करना पड़ा.

प्रणीत ने टोक्यो में लगातार दूसरे साल निराशाजनक प्रदर्शन किया. वह पिछले साल ओलंपिक खेलों के दौरान भी शुरू में बाहर हो गए थे. इस बीच राष्ट्रमंडल खेलों की पूर्व कांस्य पदक विजेता अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी ने मालदीव की अमीनाथ नबीहा अब्दुल रज्जाक और फातिमथ नबाहा अब्दुल रज्जाक को 21-7, 21-9 से हराकर महिला युगल के दूसरे दौर में प्रवेश किया.

यह भी पढ़ें:सीओए नहीं संभालेंगे आईओए का कामकाज, न्यायालय का यथास्थिति बनाए रखने का आदेश बरकरार

अश्विनी और सिक्की को दूसरे दौर में चीन की चेन किंग चेन और जिया यी फैन की शीर्ष वरीयता प्राप्त जोड़ी की कड़ी चुनौती का सामना करना होगा. मिश्रित युगल में तनीषा क्रास्टो और ईशान भटनागर की जोड़ी ने जर्मनी के पैट्रिक स्कील और फ्रांज़िस्का वोल्कमैन को 29 मिनट में 21-13, 21-13 से हराकर अपने अभियान की सकारात्मक शुरुआत की. भारतीय जोड़ी अगले दौर में थाईलैंड की सुपक जोमकोह और सुपिसारा पावसमप्रान की 14वीं वरीयता प्राप्त जोड़ी से भिड़ेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details