दिल्ली

delhi

टोक्यो में देश की उम्मीदें लेकर गए हैं पैरालंपियन

By

Published : Aug 25, 2021, 1:13 PM IST

Tokyo Paralympics 2020  Paralympians  hopes in Tokyo  टोक्यो में पैरालंपियन  टोक्यो पैरालंपिक 2020

चार पैरा एथलीट टोक्यो 2020 पैरालंपिक खेलों में भारतीय अभियान में शामिल होने के लिए तैयार हैं. भारतीय पैरालंपिक समिति (पीसीआई) के पार्टनर और एक्सेसिबिलिटी पायनियर स्वायम दिल्ली एनसीआर में भाग लेने वाले खिलाड़ियों के लिए एक सुरक्षित और सम्मानजनक यात्रा सुनिश्चित कर रहा है.

नई दिल्ली:चार पैरा एथलीट टोक्यो 2020 पैरालंपिक खेलों में भारतीय अभियान में शामिल होने के लिए तैयार हैं. भारतीय पैरालंपिक समिति (पीसीआई) के पार्टनर और एक्सेसिबिलिटी पायनियर स्वायम दिल्ली एनसीआर में भाग लेने वाले खिलाड़ियों के लिए एक सुरक्षित और सम्मानजनक यात्रा सुनिश्चित कर रहा है. हवाई अड्डे के लिए बुधवार को स्वायम वैन की सवारी करने वाले चार ट्रैक और फील्ड एथलीटों में भाला फेंक पैरा एथलीट अजीत सिंह, संदीप और सुमित अंतिल और राम पाल (ऊंची कूद) शामिल हैं.

स्वायम पीसीआई का पहला एक्सेसिबिलिटी पार्टनर है. इसने एक सोशल मीडिया अभियान 'अबजूनुनजीतेगा' भी लॉन्च किया है, जिसमें पैरालंपियनों की यात्रा पर प्रकाश डाला गया है, जो उन्हें पूरे खेल के दौरान चीयर करेगी.

यह भी पढ़ें:Tokyo Paralympics: अच्छे प्रदर्शन के बावजूद टेबल टेनिस में भाविना हारीं

इस मौके पर बोलते हुए स्वायम के संस्थापक स्मिनू जिंदल ने कहा, हमें पीसीआई के साथ जुड़ने पर गर्व है. हम बेहतर पहुंच के माध्यम से अपने पैरालंपियनों को सम्मान के साथ एक स्थान से दूसरे स्थान तक यात्रा करने में मदद करने के लिए तत्पर हैं.

पीसीआई की अध्यक्ष दीपा मलिक ने कहा, हम स्वायम को हमारे एक्सेसिबिलिटी पार्टनर के रूप में पाकर खुश हैं. हमारा मानना है कि भारत की पैरालंपिक समिति और स्वायम की आगे एक बड़ी साझेदारी होगी और न केवल जागरुकता पैदा करेगी, बल्कि सार्वभौमिक पहुंच के नए मानक भी बनाएगी.

यह भी पढ़ें:टोक्यो पैरालंपिक: टेबल टेनिस के पहले मुकाबले में भारत की सोनल बेन हारीं

भारत ने इस बार रिकॉर्ड 54 पैरा एथलीटों का दल टोक्यो पैरालंपिक में भाग लेने पहुंचा है और ये सभी नौ पैरा स्पोर्ट्स में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे. स्वायम यह सुनिश्चित करने के लिए भी काम कर रहा है कि चाणक्यपुरी में स्थित अशोका होटल, जहां पैरालंपियन टोक्यो से लौटने पर रुकेंगे, सुलभ और आरामदायक हो. इसके अलावा, स्वायम ने नई दिल्ली हवाई अड्डे के कर्मचारियों के संवेदीकरण प्रशिक्षण का आयोजन किया है, ताकि वे पैरालंपियन की जरूरतों को पूरा कर सकें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details