दिल्ली

delhi

ओडिशा के मुख्यमंत्री ने खिलाड़ियों को दिए पुरस्कार

By

Published : Aug 29, 2020, 10:42 PM IST

राष्ट्रीय खेल दिवस के मौके पर ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कहा है कि मैं इस मौके पर सभी अवॉर्ड विजेताओं को बधाई देता हूं, उन्होंने कड़ी मेहनत कर देश और राज्य का नाम रौशन किया है.

नवीन पटनायक
नवीन पटनायक

भुवनेश्वर: ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने शनिवार को राष्ट्रीय खेल दिवस के मौके पर खिलाड़ियों और प्रशिक्षकों को बीजू पटनायक खेल पुरस्कार से सम्मानित किया. जयंती बेहरा और दीप ग्रेस इक्का को खेलों में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए पुरस्कार दिया गया. दोनों को दो-दो लाख रुपये ईनामी राशि दी गई.

बीजू पटनायक बहादुरी पुरस्कार पूर्णिमा गिरी और सबिता गिरी को दिया गया. इन दोनों को एक-एक लाख रुपये का नकद पुरस्कार दिया गया.

कोचिंग के लिए बीज पूटनायक अवॉर्ड सत्य रंजन पटनायक को दिया गया. उन्हें भी एक लाख रुपये की ईनामी राशि दी गई.

इसके अलावा सिबा प्रसाद दास को 32.50 लाख रुपये का पुरस्कार दिव्यांग खिलाड़ियों को कोचिंग के लिए दिया गया.

खेलो इंडिया के दौरान ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक

वहीं पद्मीनी राउत, हुपी माझी, राजाश्री माहापात्रा, मनीषा मेरेल, प्रत्याशा रे को भी नकद पुरस्कार दिए गए.

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा, "मैं इस मौके पर सभी अवॉर्ड विजेताओं को बधाई देता हूं. उन्होंने कड़ी मेहनत कर देश और राज्य का नाम रौशन किया है. जिस जुनून और जज्बे से इन खिलाड़ियों ने प्रदर्शन किया है और प्रशंसनीय है और मैं उम्मीद करता हूं कि आने वाले दिनों में ये लोग और सम्मान लेकर आएंगे."

ओडिशा के मुख्यमंत्री का tweet

भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान दिलीप टिर्की ने कहा कि ओडिशा जल्द ही ऐसे खिलाड़ी निकालेगी जो ओलम्पिक में हिस्सा ले सकें और भारत के लिए पदक जीत सकें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details