दिल्ली

delhi

Novak Djokovic : इंडियंन वेल्स टूर्नामेंट से हटे जोकोविच, कोविड-19 वैक्सीन न लेने पर नहीं मिला अमेरिका का वीजा

By

Published : Mar 6, 2023, 5:13 PM IST

सर्बिया के महान टेनिस प्लेयर और वर्ल्ड नंबर 1 खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने एटीपी मास्टर्स 1000 इंडियन वेल्स टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया है. 22 ग्रेंड स्लैम अपने नाम करने वाले जोकोविच ने कोविड-19 वैक्सीन नहीं ली है इसलिए अमेरिका में प्रवेश करने के लिए उनको वीजा नहीं मिल पाया है.

novak djokovic
नोवाक जोकोविच

नई दिल्ली: टेनिस के वर्ल्ड नंबर 1 खिलाड़ी नोवाक जोकोविच औपचारिक रूप से एटीपी मास्टर्स 1000 इंडियन वेल्स टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. आयोजकों ने सोमवार को बताया कि, 'अमेरिका में प्रवेश करने की विशेष अनुमति के लिए उनके आवेदन को अस्वीकार कर दिया गया है. सर्बिया के इस महान खिलाड़ी ने पिछले महीने अमेरिकी अधिकारियों से कोरोनो वायरस के खिलाफ असंबद्ध होने के बावजूद संयुक्त राज्य अमेरिका में प्रवेश करने की विशेष अनुमति मांगी थी.

आयोजकों ने एक बयान में कहा, वर्ल्ड नंबर 1 नोवाक जोकोविच 2023 बीएनपी परिबास ओपन से हट गए हैं. उनकी वापसी के साथ, निकोलोज बेसिलशविली मैदान में उतरे हैं. बिना टीकाकरण वाले हवाई यात्रियों को अभी भी मई के मध्य तक राज्यों में प्रवेश करने की मनाही है. 22 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता को सोमवार से शुरू होने वाले इंडियन वेल्स और मियामी ओपन में खेलने की उम्मीद थी. यूएस में प्रवेश करने के लिए यूएस ओपन और यूनाइटेड स्टेट्स टेनिस एसोसिएशन ने भी उनका समर्थन किया था, जिन्होंने सरकार से टेनिस खिलाड़ी के लिए खेलने का आग्रह किया था.

यूएस ओपन के ट्विटर हैंडल में कहा गया है कि, नोवाक जोकोविच हमारे खेल के अब तक के सबसे महान चैंपियनों में से एक हैं. यूएसटीए और यूएस ओपन को उम्मीद है कि नोवाक देश में प्रवेश करने में सफल होंगे और प्रशंसक उन्हें इंडियन वेल्स और मियामी में एक्शन में वापस देख पाएंगे. 35 वर्षीय खिलाड़ी पिछले साल ऑस्ट्रेलियन ओपन से चूक गए थे क्योंकि उन्हें कोविड-19 टीकाकरण की स्थिति के कारण देश से बाहर कर दिया गया था. उन्होंने जनवरी में टूर्नामेंट में वापसी की, जब ऑस्ट्रेलिया ने अपने सख्त वैक्सीन जनादेश को हटा दिया था. जोकोविच ने यहां अपना 22वां ग्रैंड स्लैम खिताब जीतकर राफेल नडाल के रिकॉर्ड की बराबरी की थी. आपको बता दें कि जोकोविच कोरोना टीकाकरण न कराने के कारण पिछले साल ऑस्ट्रेलियन ओपन और यूएस ओपन दोनों में नहीं खेल पाए थे.

(इनपुट:आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - Sania Mirza Last Match: सानिया मिर्जा ने टेनिस को कहा अलविदा, जहां से करियर की शुरुआत की वहीं खेला आखिरी मैच

ABOUT THE AUTHOR

...view details