दिल्ली

delhi

टीका नहीं लगवाने के बाद भी फ्रेंच ओपन में खेल सकते हैं जोकोविच

By

Published : Jan 25, 2022, 12:41 PM IST

फ्रांस सरकार के कोरोना वैक्सीनेशन के नए नियमों के तहत दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच बिना वैक्सीन लगवाए मई महीने में होने वाले फ्रेंच ओपन टूर्नामेंट में खेल सकते हैं.

Tennis Player Novak Djokovic  France  tennis  french open  Novak Djokovic  टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच  आस्ट्रेलियाई सरकार  कोविड वैक्सीन  Australian Open 2022  Covid 19 rules  फ्रेंच ओपन
Tennis Player Novak Djokovic

पेरिस:फ्रांस सरकार के कोरोना टीकाकरण के नए नियमों के चलते दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच टीका नहीं लगवाने के बावजूद मई में फ्रेंच ओपन खेल सकते हैं. जोकोविच को आस्ट्रेलिया के कड़े कोरोना टीकाकरण नियमों का पालन नहीं करने के कारण आस्ट्रेलियाई ओपन खेलने की अनुमति नहीं मिली और उन्हें देश से निर्वासित भी कर दिया गया था.

शुरू में ऐसा लग रहा था कि वह फ्रेंच ओपन भी नहीं खेल सकेंगे. चूंकि फ्रांस में एक नए कानून में भी ऐसे लोगों को स्टेडियम, रेस्त्रां, बार या अन्य सार्वजनिक जगहों पर प्रवेश की अनुमति नहीं है, जिन्होंने कोरोना का टीका नहीं लगवाया है.

यह भी पढ़ें:जोकोविच के वीजा से जुड़े विवाद की समीक्षा करेगा टेनिस आस्ट्रेलिया

फ्रांस के खेलमंत्री रोक्साना एम ने कहा, जैसे ही कानून पास हो जाएगा. टीकाकरण पास हर सार्वजनिक स्थान पर प्रवेश के लिए अनिवार्य होगा. यह दर्शकों, फ्रेंच या विदेशी पेशेवरों पर भी लागू होगा.

यह भी पढ़ें:Controversy: नोवाक जोकोविच का फ्रेंच ओपन में भी खेलना संदिग्ध, जानिए वजह

सोमवार से लागू हुए इस कानून के तहत पिछले छह महीने में कोरोना संक्रमित होने का सबूत देने वाले व्यक्ति को इस पास को दिखाने की जरूरत नहीं रहेगी. इसके मायने हैं कि जोकोविच मई जून में फ्रेंच ओपन खेल सकते हैं. क्योंकि वह दिसंबर के मध्य में संक्रमित हुए थे. फ्रांस के खेल मंत्रालय से जोकोविच के मामले में पूछे गए सवालों का जवाब नहीं मिल सका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details