दिल्ली

delhi

पैरालंपिक : नोएडा के डीएम को मिला सिल्वर, पीएम से बात कर हुए भावुक

By

Published : Sep 5, 2021, 7:54 AM IST

Updated : Sep 5, 2021, 11:53 AM IST

पैरालंपिक में सुहास एल यथिराज ने बैडमिंटन में सिल्वर मेडल जीतकर नया इतिहास दर्ज कर दिया. वह नोएडा के डीएम हैं. राष्ट्रपति, पीएम और सीएम ने फोनकर उन्हें बधाई दी है. सुहास ने सेमीफाइनल में इंडोनेशिया के फ्रेडी सेतियावान को 31 मिनट तक चले मुकाबले में सीधे सेटों में 2-0 से हराया.

टोक्यो पैरालंपिक में नोएडा के डीएम सुहास एलवाई ने जीता सिल्वर
टोक्यो पैरालंपिक में नोएडा के डीएम सुहास एलवाई ने जीता सिल्वर

टोक्यो :टोक्यो में चल रहे पैरालंपिक गेम्स के अंतिम दिन रविवार को नोएडा के डीएम सुहास एल यथिराज ने भारत के लिए सिल्वर मेडल जीत शानदार शुरुआत दिलाई. वर्ल्ड रैंकिंग में तीसरा स्थान रखने वाले सुहास ने सेमीफाइनल में इंडोनेशिया के फ्रेडी सेतियावान को 31 मिनट तक चले मुकाबले में सीधे सेटों में 2-0 से हराया.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने टोक्यो पैरालंपिक में नोएडा के डीएम सुहास एल.यथिराज के बैडमिंटन पुरुष एकल SL4 में रजत पदक जीतने पर उन्हें ट्वीट कर बधाई दी.

राष्ट्रपति का ट्वीट

पीएम नरेंद्र मोदी ने जब फोन पर बधाई दी, तो सुहास काफी भावुक हो गए थे. उन्होंने कहा था कि वो तो उस समय अपने को बहुत कोस रहे थे, जब उन्हें पता चला कि वह दिव्यांग है. उन्होंने कहा कि वह देश के पीएम से बात करके बहुत ही गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं.

पीएम मोदी का ट्वीट

सीएम योगी ने बधाई देते हुए ट्वीट किया कि नोएडा के डीएम सुहास एल. यथिराज ने पैरालंपिक में रजत पदक जीता है इसके लिए मैं उन्हें बधाई देता हूं. मुझे प्रसन्नता है कि अपने प्रशासनिक दायित्वों का कुशलतापूर्वक निर्वाहन करने के साथ ही उन्होंने पैरालंपिक में भी बड़ी सफलता प्राप्त की है.

फाइनल में मेंस सिंगल्स SL4 इवेंट के गोल्ड मेडल मैच में कड़े संघर्ष के बावजूद फ़्रांस के एल माजुर से 21-15, 17-21, 15-21 से हार गए. हालांकि इस हार के बावजूद भी उन्होंने भारत के लिए इन पैरालंपिक गेम्स में इतिहास रच दिया है.

इससे पहले कल खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में सुहास ने आसान जीत हासिल की थीं. सुहास ने सेमीफाइनल में इंडोनेशिया के फ्रेडी सेतियावान को 31 मिनट तक चले मुकाबले में सीधे सेटों में 2-0 से हराया. सुहास ने पहला सेट 21-9 से अपना नाम किया. दूसरे सेट में सेतियावान ने कड़ी टक्कर देने की कोशिश की, लेकिन सुहास दूसरा सेट भी 21-15 से जीतने में कामयाब रहे.

टोक्यो पैरालंपिक में सुहास एल.यथिराज के रजत पदक जीतने पर उनकी मां जयाश्री ने ट्वाट करते हुए लिखा कि मुझे अपने बेटे पर गर्व है, उन्होंने महान सफलता पाई है. मैंने उनके मैच का आनंद लिया. वह बचपन से खेल में सक्रिय थे और पढ़ाई में भी शानदार थे. भारत को उनपर गर्व है.

Last Updated :Sep 5, 2021, 11:53 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details