दिल्ली

delhi

इस साल अब और नहीं होंगे तीरंदाजी ओलंपिक क्वालीफिकेशन, रैंकिंग थमी

By

Published : May 1, 2020, 7:42 AM IST

विश्व तीरंदाजी ने गुरुवार को एक बयान में कहा है कि 2020 में कोई और ओलंपिक क्वालीफिकेशन नहीं होंगे. तीरंदाजी की विश्व संस्था ने साथ ही बताया है कि रैंकिंग को रोक दिया गया.

archery Olympic qualification, World Archery, Tokyo 2020 Olympic
archery Olympic qualification, World Archery, Tokyo 2020 Olympic

लुसाने : विश्व तीरंदाजी ने गुरूवार को ये फैसला लिया कि कोरोना वायरस महामारी के कारण इस साल कोई ओलंपिक क्वालीफायर नहीं होगा और विश्व रैंकिंग पर भी रोक लगा दी. विश्व तीरंदाजी ने अगस्त के आखिर तक के लिए सारे अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट स्थगित कर दिए. इस साल के आखिरी कुछ महीनों के लिए कैलेंडर भी तैयार किया गया है.

नया क्वालीफिकेशन कैलेंडर बनाया है

विश्व तीरंदाजी

विश्व तीरंदाजी ने बयान में कहा, "कॉन्फ्रेंस कॉल पर गुरुवार को हुई कार्यकारी बोर्ड की बैठक में टोक्यो ओलंपिक खेलों के लिए नया क्वालीफिकेशन कैलेंडर बनाया है और इसी के साथ अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति द्वारा बदले गए तंत्र को लागू किया है."

उन्होंने कहा, "ओलंपिक खेलों को 2021 तक के लिए टाल दिया गया है और कई क्वालीफाइंग टूर्नामेंट रद कर दिए हैं इसलिए ये जरूरी था. 2020 में अब कोई क्वालीफिकेशन टूर्नामेंट नहीं खेला जाएगा. उन्हें अब 2021 में आयोजित किया जाएगा."

अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट नहीं खेले जाएंगे

तीरंदाजी ओलंपिक क्वालीफिकेशन

बयान में हालांकि कहा गया है कि राष्ट्रीय स्पर्धाओं को एक जुलाई से दोबारा चालू किया जा सकता है. उन्होंने कहा, "इसका मतलब है कि अगर स्थानीय स्वास्थ पैमानों के मुताबिक सही होगा तो इस तारीख के बाद राष्ट्रीय टूर्नामेंट आयोजित किए जा सकते हैं, जिनमें विश्व रिकार्ड या परफॉर्मेस अवार्ड जैसी चीजों को मान्यता होगी."

बयान के मुताबिक, "इस समय, इस बात की पुष्टि की जाती है कि 2020 में कोई भी अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट नहीं खेले जाएंगे." इसमें कहा गया कि दो महीने से कम के नोटिस पर कोई टूर्नामेंट नहीं खेला जाएगा. इसने ये भी कहा कि एक जुलाई से वो सारे राष्ट्रीय टूर्नामेंटों को मान्यता देगा बशर्ते वे स्वास्थ्य और सुरक्षा को ध्यान में रखकर आयोजित किए जाएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details