दिल्ली

delhi

राफेल नडाल 14वीं बार ऑस्ट्रेलियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में

By

Published : Jan 23, 2022, 4:52 PM IST

राफेल नडाल ने चौथे दौर के मुकाबले में 7-6 (14), 6-2, 6-2 से जीत दर्ज की. उन्हें पहले सेट के टाईब्रेक में जीत दर्ज करने के लिए 28 मिनट 40 सेकेंड तक जूझना पड़ा और इस दौरान उन्होंने सातवें सेट प्वाइंट पर जीत दर्ज की.

Nadal enters quarter-finals
Nadal enters quarter-finals

मेलबर्न : दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी राफेल नडाल ने रविवार को यहां एड्रियन मनारिनो को सीधे सेट में हराकर ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष एकल क्वार्टर फाइनल में 14वीं बार जगह (Nadal reaches Australian Open quarterfinals) बनाई. नडाल ने चौथे दौर के मुकाबले में 7-6 (14), 6-2, 6-2 से जीत दर्ज की. उन्हें पहले सेट के टाईब्रेक में जीत दर्ज करने के लिए 28 मिनट 40 सेकेंड तक जूझना पड़ा और इस दौरान उन्होंने सातवें सेट प्वाइंट पर जीत दर्ज की.

बाएं हाथ से खेलने वाले नडाल की बाएं हाथ से खेलने वाले खिलाड़ियों पर यह लगातार 21वीं जीत है. नडाल ने इसके साथ ही ऑस्ट्रेलियन ओपन के पुरुष एकल क्वार्टर फाइनल में सबसे अधिक बार जगह बनाने वालों की सूची में जॉन न्यूकॉम्ब के साथ दूसरे स्थान पर जगह बनाई. रोजर फेडरर 15 बार क्वार्टर फाइनल में जगह बनाकर शीर्ष पर हैं.

यह भी पढ़ें- ऑस्ट्रेलियन ओपन: सानिया-राम की जोड़ी मिश्रित युगल क्वार्टर फाइनल में

नडाल ने 45वीं बार किसी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के अंतिम आठ में जगह बनाई है और वह सर्वकालिक सूची में फेडरर (58) और नोवाक जोकोविच (51) के बाद तीसरे स्थान पर हैं. नडाल अब रिकॉर्ड 21वां पुरुष एकल ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने से तीन जीत दूर हैं.

(पीटीआई)

ABOUT THE AUTHOR

...view details