दिल्ली

delhi

आपसी प्रतिस्पर्धा बेहतर होने के लिए प्रेरित करती है : मेहुली घोष

By

Published : Dec 16, 2019, 11:25 PM IST

Updated : Dec 16, 2019, 11:53 PM IST

राष्ट्रमंडल खेलों की रजत पदक विजेता युवा महिला निशानेबाज मेहुली घोष ने कहा है कि इस समय में भारतीय टीम में जो आपसी प्रतिस्पर्धा का दौर है वो प्रतिदिन बेहतर होने के लिए प्रेरित करता है.

Commonwealth Games silver medallist  Mehuli Ghosh
Commonwealth Games silver medallist Mehuli Ghosh

नई दिल्ली : युवा महिला निशानेबाज मेहुली घोष ने हाल ही में महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल प्रतिस्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता है. इस वर्ग में भारतीय टीम लगातार अच्छा कर रही हैं इसका एक और उदाहरण 2018 विश्व चैम्पियनशिप में अंजुम मोदगिल का रजत पदक भी है.

आपसी प्रतिस्पर्धा ने हमें बेहतर बनाया

एक बयान में मेहुली ने कहा, "मुझे लगता है कि 10 मीटर एयर राइफल में स्पर्धा उच्च स्तरीय है. हम सभी, अंजुम, अपूर्वी चंदेला और बाकी निशानेबाज हर टूर्नामेंट में लगभग समान स्कोर कर रहे हैं. इस आपसी प्रतिस्पर्धा ने हमें अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट्स में बेहतर करने को प्रेरित किया है."

युवा महिला निशानेबाज मेहुली घोष

उन्होंने कहा कि भारत की ओलम्पिक टीम में जगह बनाना मुश्किल है लेकिन वह इसकी कोशिश करेंगी. उन्होंने कहा, "टीम विश्व कप के बाद मार्च में चुनी जाएगी. टीम में जगह बनाना काफी मुश्किल है, लेकिन मैं हर टूर्नामेंट में अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करूंगी."

खेलो इंडिया गेम्स की तारीफ की

मेहुली अगले महीने जनवरी में होने वाले खेलो इंडिया गेम्स की भी तारीफ की है और कहा है कि इससे युवा को अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट जैसा माहौल मिलता है.

भारतीय खिलाड़ियों के पास 2012 ओलंपिक से अधिक पदक जीतने की क्षमता : रिजिजू

उन्होंने कहा, "मैंने खेलों इंडिया गेम्स में हिस्सा लिया है और मेरा अनुभव बेहद शानदार रहा है. पुणे के एक स्टेडियम में कई सार खेलों को एक साथ आयोजित होते हुए देखना बेहतरीन अनुभव था. इसने मुझे अहसास दिलाया कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कैसे मैच खेले जाते हैं. वो शानदार अनुभव था. ये भारत के लिए प्लस प्वांट है."

राष्ट्रमंडल खेलों की रजत पदक विजेता युवा महिला निशानेबाज मेहुली घोष ने कहा है कि इस समय में भारतीय टीम में जो आपसी प्रतिस्पर्धा का दौर है वह प्रतिदिन बेहतर होने के लिए प्रेरित करता है.




Conclusion:
Last Updated : Dec 16, 2019, 11:53 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details