दिल्ली

delhi

एशियाई एयरगन चैंपियनशिप : मेहुली, तिलोत्तमा ने जीता गोल्ड और नैंसी ने सिल्वर मेडल

By

Published : Nov 12, 2022, 4:07 PM IST

Updated : Nov 12, 2022, 4:12 PM IST

दक्षिण कोरिया में चल रही एशियाई एयरगन चैंपियनशिप में मेहुली घोष (Mehuli Ghosh), तिलोत्तमा सेन (Tilottoma) और नैंसी ने मेडल जीते हैं. मेहुली और तिल्लोत्तमा ने गोल्ड और नैंसी ने सिल्वर मेडल जीता है.

Tillotama Sen Nancy
तिलोत्तमा सेन नैंसी

नई दिल्लीःमेहुलाी, तिलोत्तमा और नैंसी ने दक्षिण कोरिया के दाइगू में चल रही 15वीं एशियाई एयरगन चैंपियनशिप (Asian Airgun Championship) में मेडल जीते हैं. मेहुली घोष ने 10 मीटर एयरगन राइफल में कोरिया की चो युनयोंग को 16-12 से हराया. वहीं तिलोत्तमा सेन और नैंसी (Nancy) ने एयर राइफल जूनियर में गोल्ड और सिल्वर मेडल जीते. वहीं शुक्रवार को पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल जूनियर स्पर्धा में ओलंपियन दिव्यांश सिंह पंवार (Divyansh Singh Panwar) ने गोल्ड मेडल जीता था.

किरण अंकुश जाधव (Kiran Ankush Jadhav) ने इसी स्पर्धा की सीनियर प्रतियोगिता में सिल्वर मेडल अपने नाम किया था. श्री कार्तिक सबरी राज रविशंकर (Sri Karthik Sabri Raj Ravi Shankar) ने जूनियर पुरुष एयर राइफल में ब्रॉन्ज मेडल जीता था. दिव्यांश ने 260.7 के स्कोर के साथ रैंकिंग राउंड में शीर्ष पर रहने के बाद गोल्ड मेडल मैच में स्थानीय दावेदार बंग सेंघो को 17-9 से हराया. श्री कार्तिक ने 258.8 के स्कोर के साथ सेंघो के बाद तीसरे स्थान पर रहे.

इसे भी पढ़ें- लवलीना, स्वीटी और परवीन ने एशियाई चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीते

पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल में किरण अंकुश जाधव 262.4 के स्कोर के साथ रैंकिंग राउंड में दूसरे स्थान के साथ फाइनल में पहुंचे. गोल्ड मेडल की भिड़ंत में किरण को कोरिया के पार्क हाजुन ने 10-16 से हराया. इस स्पर्धा में मौजूदा विश्व चैम्पियन रुद्राक्ष पाटिल 260.2 अंक के साथ चौथे और अर्जुन बबुता सातवें स्थान पर रहे. चैंपियनशिप दाइगू अंतरराष्ट्रीय शूटिंग रेंज में नौ से शुरू हुई है और 19 नंवबर तक साउथ कोरिया में चलेगी. देश के 36 खिलाड़ी इसमें भाग लेंगे. भारतीय दल ने चैंपियनशिप में कुल छह मेडल जीत हैं जिसमें तीन गोल्ड, दो सिल्वर और एक ब्रॉन्ज मेडल है.

(इनपुट एजेंसी)

Last Updated : Nov 12, 2022, 4:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details