दिल्ली

delhi

खेलने और प्रतिस्पर्धा करने का जुनून मुझे प्रेरित करता है: पंकज आडवाणी

By

Published : Sep 10, 2020, 6:26 PM IST

स्नूकर और बिलियर्ड्स के खिलाड़ी पंकज आडवाणी ने कहा, "टेबल पर वापसी करना शानदार है, लेकिन मुझे लगता है कि जैसे ही चैम्पियनशिप वापस आएगी ऊर्जा और बढ़ जाएगी."

Pankaj Advani
Pankaj Advani

कोलकाता: स्नूकर और बिलियर्ड्स में कुल 23 खिताब जीतने वाले खिलाड़ी पंकज आडवाणी वह अभी और खेलना जारी रखेंगे क्योंकि इससे वो एक अलग दुनिया में पहुंच जाते हैं जहां उन्हें किसी बात की चिंता नहीं होती.

आडवाणी ने गुरुवार को एक मीडिया एजेंसी से बात करते हुए कहा, "मुझे बिलियर्डस और स्नूकर खेलना पसंद है. यह मुझे अलग दुनिया में ले जाता है जहां बाकी अन्य विचार और चिंताएं खत्म हो जाती हैं. मैं ज्यादा जीतना पसंद करता हूं, लेकिन खेलने और प्रतिस्पर्धा करने का जुनून मुझे प्रेरित करता है."

पंकज आडवाणी

बिलियर्ड्स और स्नूकर में भारत के सबसे बड़े नाम आडवाणी ने कोविड-19 के कारण लंबे समय टेबल नहीं छुई है. अंतरराष्ट्रीय बिलियर्डस एवं स्नूकर महासंघ (आईबीएसएफ) ने कहा है कि इस साल कोई भी अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट नहीं होगा.

आडवाणी ने कहा, "यह साल कई कारणों से अलग रहा है. मैं इतने समय तक घर पर नहीं रहा. मैं अभ्यास कर रहा हूं. इस साल कोई अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट नहीं है. इस साल के अंत में मैं टूर्नामेंट की तैयारी करना शुरू करूंगा."

पंकज आडवाणी

उन्होंने कहा, "जून में मैंने 70 दिनों बाद क्यू पकड़ी थी. शायद यह मेरे जीवन में सबसे लंबा ब्रेक रहा है. एक महीने बाद जब दूसरे लॉकडाउन की घोषणा हुई तो मैं बंद कर दिया. मैं पिछले महीने से ट्रेनिंग कर रहा हूं. टेबल पर वापसी करना शानदार है, लेकिन मुझे लगता है कि जैसे ही चैम्पियनशिप वापस आएगी ऊर्जा और बढ़ जाएगी."

पंकज आडवाणी

आईबीएसएफ के इस साल सभी टूर्नामेंट्स को रद करने के फैसले को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए आडवाणी ने कहा कि यह शायद हालात के हिसाब से सबसे सही फैसला है.

उन्होंने कहा, "यह काफी दुर्भाग्यपूर्ण है, लेकिन जो जोखिम इसमें है उसे देखते हुए यह शायद सही फैसला है."

ABOUT THE AUTHOR

...view details