दिल्ली

delhi

Messi Breaks Ronaldo Record : लियोनल मेसी ने क्रिस्टियानो रोनाल्डो के इस रिकॉर्ड को तोड़ा

By

Published : Feb 2, 2023, 12:04 PM IST

Updated : Feb 2, 2023, 2:01 PM IST

पीएसजी ने मॉन्टपेलियर के खिलाफ 3-1 से जीत दर्ज की. मेसी ने इस मुकाबले में एक गोला दागा. यह शीर्ष 5 यूरोपीय लीग में लियोनेल मेसी का 697वां गोल था.

Lionel Messi Breaks THIS Huge Record of Cristiano Ronaldo
Lionel Messi

नई दिल्ली : पीएसजी ने मॉन्टपेलियर के खिलाफ शानदार जीत दर्ज की. इस जीत में मेसी ने एक गोल का योगदान दिया. इस गोल के साथ ही उन्होंने क्रिस्टियानों रोनाल्डो का रिकार्ड तोड़ दिया. मेसी एक गोल दागते ही 697 गोल कर रोनाल्डो से आगे निकल गए. उन्होंने 833 मैचों में ये गोल दागे हैं. वहीं, क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने 919 मैचों में 696 गोल किये हैं. मेसी ने पुर्तगाल स्टार की तुलना में 84 कम गेम में ये गोल किये हैं.

काइलियन एमबीप्पे (Kylian Mbappe) चोटिल होने से पहले दो बार पेनल्टी लेने से चूक गए. अर्जेंटीना के स्टार लियोनल मेसी (Lionel Messi) ने पीएसजी (PSG) के लिये दूसरा गोल 72वें मिनट में किया. उनसे पहले फाबियान रुइज ने 55वें मिनट में टीम का खाता खोला था जबकि वॉरेन जैरे एमरी (Warren Zaïre Emery) ने आखिरी पलों (90+2 मिनट) में गोल कर टीम की जीत सुनिश्चित की. इस बीच मोंटपेलियर के लिए 89वें मिनट में अरनोद नॉर्डिन ने गोलकर हार के अंतर को कम किया.

इसे भी पढ़ें- Cristiano Ronaldo : सऊदी अरब के आलीशान होटल में ठहरे हैं रोनाल्डो, एक महीने में 2.5 करोड़ रुपये देते हैं किराया

शीर्ष 5 यूरोपीय लीग में मेसी का यह 697वां गोल था, जिसने क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया. 16 साल के जैरे एमरी ने पीएसजी के लिए अपना पहले गोल किया. पीएसजी के सबसे कम उम्र के स्कोरर बनने के बाद जैरे एमरी ने कहा, 'यह फर्स्ट डिवीजन में मेरा पहला गोल है, इसलिए मैं बहुत खुश हूं. गत चैंपियन पीएसजी मार्सिले से पांच अंक आगे है, जिसने नैनटेस में 2-0 से जीत हासिल की. पीएसजी (PSG) इस महीने 14 फरवरी को चैंपियंस लीग में अपने राउंड-ऑफ-16 मुकाबले के पहले चरण में बायर्न म्यूनिख से भिड़ेगा. मेसी से इस मुकाबले में पीएसजी को काफी उम्मीदें होंगी.

Last Updated :Feb 2, 2023, 2:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details