दिल्ली

delhi

Lionel Messi : दिग्गज फुटबॉलर लियोनेल मेसी का 36वां जन्मदिन आज, फैंस ने ऐसे किया बर्थडे विश

By

Published : Jun 24, 2023, 7:13 AM IST

Updated : Jun 24, 2023, 8:12 AM IST

Happy Birthday To Lionel Messi : अर्जेंटीना के फुटबॉल स्टार लियोनेल मेसी शनिवार 24 जून को 36 साल के हो गए हैं. मेसी को अपने बर्थडे के खास मौके पर उनके फैंस उन्हें शुभकामनाएं दे रहे हैं. फुटबॉल प्रशंसक सोशल मीडिया पर मेसी की फोटो को शेयर कर अलग-अलग अंदाज में उन्हें बर्थडे विश कर रहे हैं.

Lionel Messi 36th Happy Birthday
लियोनेल मेसी हैप्पी बर्थडे

नई दिल्ली : फुटबॉल की दुनिया में मशहूर और अर्जेंटीना स्टार लियोनेल मेसी के लिए आज का दिन बेहद खास है. लियोनेल मेसी शनिवार 24 जून को अपना 36वां जन्मदिन मना रहे हैं. मेसी के बर्थडे से पहले ही सोशल मीडिया पर फैंस उन्हें एडवांस में बधाई दे चुके हैं. मेसी के प्रशंसकों ने अपने फेवरेट फुटबॉलर को बर्थडे विश करने के लिए इंतजार नहीं किया और इंटरनेट पर मेसी की फोटो शेयर कर इस खास मौके पर उनके नाम बधाई संदेश लिखे हैं. फेमस फुटबॉलरों में से एक अर्जेंटीना टीम के कप्तान लियोनल मेसी अब जल्द ही अमेरिका में फुटबॉल खेलते हुए नजर आने वाले हैं.

अमेरिका के फुटबॉल लीग मेजर लीग सॉकर की इंटर मियामी टीम में दिग्गज फुटबॉलर लियोनेल मेसी शामिल हो गए हैं. इस बात की जानकारी खुद मेसी ने अपने एक इंटरव्यू में दी थी और तभी से मेसी के फैंस को इसका बेसब्री से इंतजार है कि वह कब इंटर मियामी टीम के लिए डेब्यू करेंगे. लेकिन इससे पहले ही फुटबॉल क्लब की ओर से कहा गया है कि मेसी 21 जुलाई को घरेलू मैच में खेलते हुए नजर आ सकते हैं. बतादें कि मेसी का कॉन्ट्रेक्ट फ्रांस के पेरिस सेंट जर्मन फुटबॉल क्लब के साथ 30 जून को खत्म हो रहा है. मेसी ने पेरिस सेंट जर्मन के लिए अपना लास्ट मैच 3 जून को क्लेरमोंट फुटबॉल क्लब के खिलाफ खेला था. इस मुकाबले में PSG को 2-3 से हार झेलनी पड़ी थी. इसके साथ ही यह मैच PSG का भी फ्रेंच लीग वन का आखिरी मुकाबला था.

सोशल मीडिया पर वर्ल्ड चैंपियन लियोनेल मेसी को लगातार जन्मदिन की बधाई मिलने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. फैंस लगातार ट्वीट कर मेसी को बर्थडे विश कर रहे हैं. फीफा वर्ल्डकप 2022 फुटबॉल टूर्नामेंट में लियोनेल मेसी की कप्तानी में अर्जेंटीना टीम ने 36 सालों से चले आ रहे सूखे को खत्म किया और 2022 में अर्जेंटीना ने फीफा वर्ल्डकप की ट्रॉफी अपने नाम की थी. इस वर्ल्डकप टूर्नामेंट में अर्जेंटीना ने फ्रांस को 4-2 से हराया था. इस टूर्नामेंट में मेसी ने एक बार फिर से गोल्डन बॉल हासिल की थी. इससे पहले मेसी ने गोल्डन बॉल को साल 2014 में अपने नाम किया था.

खेल की खबरें पढ़ें :

Last Updated : Jun 24, 2023, 8:12 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details