दिल्ली

delhi

legends league Cricket: क्रिकेट के कई दिग्गजों के साथ अन्य खेलों के लीजेंड प्लेयर वंदे भारत एक्सप्रेस से 17 राज्यों की करेंगे यात्रा

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Nov 10, 2023, 9:39 AM IST

Updated : Nov 10, 2023, 10:30 AM IST

भारत में क्रिकेट वर्ल्ड कप चल रहा है. इसी दौरान भारत की वंदे भारत एक्सप्रेस में विदेशी और भारतीय खिलाड़ी घूमेंगे. भारत में खेल संस्कृति को राष्ट्रीय स्तर पर बढ़ावा देने के लिए लीजेंड्स लीग क्रिकेट द्वारा भारतीय रेलवे की साझेदारी के साथ “लीजेंड्स लीग क्रिकेट ट्रॉफी टूर” की शुरुआत रानी कमलापति स्टेशन पर वंदे भारत ट्रेन से की गई. कार्यक्रम में केंद्रीय रेल मंत्री उपस्थित रहे. इस ट्रेन से दिग्गज क्रिकेट खिलाड़ी जोंटी रोड्स, सैयद किरमानी, मोंटी पनेसर, ईश्वर पांडेय हजरत निजामुद्दीन के लिए रवाना हुए.

legends league Cricke
लीजेंड्स लीग क्रिकेट ट्रॉफी टूर

क्रिकेट के कई दिग्गजों के साथ अन्य खेलों के लीजेंड प्लेयर वंदे भारत एक्सप्रेस से 17 राज्यों की करेंगे यात्रा

भोपाल।लीजेंड्स लीग क्रिकेट ने भारतीय रेलवे के साथ मिलकर एक राष्ट्रीय अभियान की घोषणा की है. जिसमें लीग की प्रतिष्ठित ट्रॉफी 8 नवंबर से वंदे भारत एक्सप्रेस से यात्रा कर रही है. ट्रॉफी पूरे देश में 17 विभिन्न राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में यात्रा करेगी. देश के हर हिस्से के क्रिकेट प्रेमियों की कल्पना को सम्मान देने के लिए 15 दिनों का कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है. खेल के दिग्गजों के साथ क्रिकेटप्रेमी देश की सबसे तेज़ ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस के माध्यम से लीजेंड्स लीग क्रिकेट का हिस्सा बनेंगे. इस मौके पर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा "हम वंदे भारत में लीजेंड्स लीग क्रिकेट और दिग्गज खिलाड़ियों का स्वागत करते हैं और हम देशभर में खेलों को बढ़ावा देने की इस अविश्वसनीय यात्रा के लिए उत्साहित हैं."

देशभर की खेल हस्तियां होंगी शामिल :कई केंद्रीय मंत्री और भारतीय रेलवे की टीम इस यात्रा का हिस्सा बनेगी. इस प्रतिष्ठित कार्यक्रम में देशभर से मशहूर खेल हस्तियां भी शामिल होंगी, जिससे यह यात्रा एक शानदार संस्मरण बनकर उनके जीवन का यादगार पल बन जाएगा. रेल मंत्री ने कहा कि “जैसा कि हमने भारतीय रेलवे के साथ इस अनूठे सहयोग को हरी झंडी दिखाई है. लीजेंड्स लीग क्रिकेट प्रशंसकों को सर्वोत्तम अनुभव देने के लिए भारतीय रेल प्रतिबद्ध है. यह देश के हर कोने में खेल संस्कृति को बढ़ावा देने की अपनी तरह की एक अनूठी पहल है.

दिग्गज क्रिकेटर्स करेंगे यात्रा :लीजेंड्स लीग क्रिकेट के सीईओ रमन रहेजा ने कहा कि वॉटसन जैसे शीर्ष दिग्गज एलएलसी ट्रॉफी के साथ वंदे भारत एक्सप्रेस में देशव्यापी दौरे पर निकलेंगे. इस अनूठे अभियान में सबसे बड़ी उपलब्धि गौतम गंभीर, सुरेश रैना, इरफान पठान, क्रिस गेल, केविन पीटरसन, एस श्रीसंत, पार्थिव पटेल, शेन वॉटसन, प्रवीण कुमार, झूलन गोस्वामी जैसे क्रिकेट के दिग्गजों का शामिल होना है. ये राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय सितारे एक से अधिक पीढ़ी के लिए प्रेरणा बनेंगे. उत्तर, दक्षिण, मध्य, पूर्व और पश्चिम जैसे 5 रेलवे क्षेत्रों में चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस में ये सवार होंगे.

ये खबरें भी पढ़ें...

18 नवंबर से 9 दिसंबर तक होंगे मैच :लीजेंड्स लीग क्रिकेट का दूसरा संस्करण 18 नवंबर से 9 दिसंबर तक शुरू होगा और पांच शहरों में आयोजित किया जाएगा. ये हैं रांची, देहरादून, जम्मू, विजाग और सूरत. पहला मैच इरफान पठान की कप्तानी वाली भीलवाड़ा किंग्स और मौजूदा चैंपियन गौतम गंभीर की कप्तानी वाली इंडिया कैपिटल्स के बीच खेला जाएगा. छह टीमें इस प्रकार हैं - इंडिया कैपिटल्स, मणिपाल टाइगर्स, गुजरात जायंट्स, अर्बनराइजर्स हैदराबाद, साउदर्न सुपरस्टार्स, भीलवाड़ा किंग्स. लीजेंड्स लीग क्रिकेट का प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और फैनकोड पर किया जाएगा.

Last Updated : Nov 10, 2023, 10:30 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details