दिल्ली

delhi

FIFA World Cup 2022 : मेसी को रोनाल्डो ने स्पेशल अंदाज में दी बधाई

By

Published : Dec 19, 2022, 9:09 PM IST

लुसैल स्टेडियम में फ्रांस के सामने अर्जेंटीना की चुनौती थी. दोनों टीमों के बीच फुल टाइम तक स्कोर 2-2 से बराबर रहा. इसलिए यह मैच एक्स्ट्रा टाइम में पहुंचा. वहां भी स्कोर 3-3 से बराबर रहा. जिससे पेनल्टी शूट के जरिए फैसला हुआ.

Ronaldo Nazario Reacts on Lionel Messi  Lionel Messi  FIFA World Cup 2022  Ronaldo Nazario  Lionel Messi News  लियोनल मेसी पर रोनाल्डो की प्रतिक्रिया  लियोनल मेसी  फीफा विश्व कप 2022  रोनाल्डो नाज़ारियो  लियोनल मेसी समाचार
Lionel Messi

नई दिल्ली : आखिर 36 साल का लंबा इंतजार और 16 साल की कड़ी मेहनत के बाद अर्जेंटीना और लियोनल मेसी (Lionel Messi) वर्ल्ड चैंपियन बन गए हैं. मेसी साल 2006 में हुए फीफा वर्ल्ड कप में डेब्यू किए थे. फीफा वर्ल्ड कप इतिहास के सबसे रोमांचक मुकाबले में कप्तान लियोनल मेसी के शानदार प्रदर्शन के दम पर अर्जेंटीना ने फ्रांस को पेनल्टी शूटआउट में 4-2 से हरा दिया. इसके साथ ही लियोनल मेसी ने अपने करियर के आखिरी वर्ल्ड कप मैच का अंत अपने सबसे बड़े सपने को पूरा करते हुए किया.

दिग्गज रोनाल्डो नाजारियो (Ronaldo Nazario) ने भी अर्जेंटीना और मेसी की उपलब्धि की प्रशंसा करते हुए कहा, कितनी शानदार जीत थी. हालांकि ब्राजील और अर्जेंटीना फुटबॉल में सबसे उग्र प्रतिद्वंद्वियों में से हैं, रोनाल्डो ने ये भी स्वीकार किया कि ब्राजीलियाई भी मेसी को विश्व कप उठाते हुए देखकर खुश थे.

रोनाल्डो ने ट्वीट किया, मेसी के पास ऐसी काबिलियत है कि वह अकेले दम पर किसी भी टीम को मात दे सकते हैं. मैंने बहुत सारे ब्राज़ीलियाई लोगों को देखा और दुनिया भर के लोग इस रोमांचक फाइनल में मेसी को सपोर्ट कर रहे थे. इस शानदार जीत के लिए 'बधाई हो मेसी!.

बता दें कि मेसी को जर्मनी के खिलाफ 2014 के फाइनल में करारी हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन अपने पांचवें और अंतिम विश्व कप में, 35 साल के मेसी ने अंततः 1986 के बाद पहली बार अपने देश को विश्व कप दिला ही दिया.

यह भी पढ़ें :कई बड़े रिकॉर्ड बने इस फीफा विश्वकप 2022 के दौरान, कौन-कौन से जानते हैं आप..?

ABOUT THE AUTHOR

...view details