दिल्ली

delhi

Indonesia Masters 2023 : लक्ष्य सेन और साइना नेहवाल दूसरे दौर में पहुंचे, श्रीकांत बाहर

By

Published : Jan 25, 2023, 10:55 PM IST

लक्ष्य सेन और साइना नेहवाल इंडोनेशिया मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट के दूसरे दौर में पहुंच गए है. लक्ष्य सेन का अगला मुकाबला मलेशिया के एनजी तजे योंग से होगा. जबकि, किदाम्बी श्रीकांत पहले दौर में ही बाहर हो गए हैं.

लक्ष्य सेन और साइना नेहवाल
इंडोनेशिया मास्टर्स

जकार्ता: भारत के लक्ष्य सेन और सायना नेहवाल ने इंडोनेशिया मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट में बुधवार को दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है. राष्ट्रमंडल खेलों के चैंपियन लक्ष्य ने जापान के कोडाई नाराओका को आसानी से 21-12, 21-11 से हराकर दूसरे राउंड में जगह बनाई. दूसरे दौर में सातवीं सीड लक्ष्य सेन का मुकाबला मलेशिया के एनजी तजे योंग से होगा. महिला एकल में सायना ने पहले दौर में चीनी ताइपे के पेयी यू पो को 21-15, 17-21, 21-15 से हराया. जबकि, किदाम्बी श्रीकांत पहले दौर में बाहर हो गए है. श्रीकांत इंडोनेशिया के शेसर हिरेन रहुस्तावितो से 10-21, 22-24 से हार गए.

भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन ने इंडोनेशिया मास्टर्स सुपर 500 का पहला राउंड जीत लिया है. उन्होंने मेंस सिंगल्स के अपने पहले राउंड के मैच में जापान के कोडाई नाराओका को सीधे गेम्स में हराया. लक्ष्य सेन ने इस मैच को 21-12, 21-11 से जीतकर दूसरे राउंड में एंट्री कर ली है. इससे पहले लक्ष्य सेन की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी. हाल ही में हुए मलेशिया और इंडिया ओपन टूर्नामेंट में सेन अपने शुरुआती दौर में ही बाहर हो गए थे. लेकिन इंडोनेशिया मास्टर्स में उन्होंने अच्छी शुरुआत की है. अगले दौर में उनका मुकाबला मलेशिया के निग जे योंग से होगा.

उधर साइना नेहवाल ने बुधवार को इंडोनेशिया मास्टर्स में फॉर्म में लौटते हुए एक अलग तरह का गेम खेलकर जीत दर्ज की. इंडिया ओपन के दूसरे दौर तक पहुंची साइना ने चीनी ताइपे की पाई यु पो को 21-15, 17-21, 21-15 से हराया. साइना प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंच चुकी है. अब साइना की टक्कर चीनी खिलाड़ी झांग यि मान और आठवीं सीड हान युए के बीच होने वाले मुकाबले की विजेता से होगी. वहीं, दुनिया के 14वें नंबर के खिलाड़ी किदाम्बी श्रीकांत इंडोनेशिया के शेसर हिरेन रहुस्तावितो से 10-21, 22-24 से हार गए. श्रीकांत टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं.

ये भी पढ़ेंः Australian Open 2023: मिक्स्ड डबल्स के फाइनल में पहुंची सानिया-रोहन की जोड़ी

ABOUT THE AUTHOR

...view details