दिल्ली

delhi

Japan Open 2023: लक्ष्य सेन सेमीफाइनल में जोनाथन क्रिस्टी से हारे

By

Published : Jul 29, 2023, 2:22 PM IST

भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन दुनिया के 9वें नंबर के खिलाड़ी इंडोनेशिया के जोनाथन क्रिस्टी से तीन सेटों के तगड़े संघर्ष के बाद हार गए. दोनों के बीच तीन बार आमने-सामने की हुयी भिड़ंत में लक्ष्य की क्रिस्टी के खिलाफ यह दूसरी हार बतायी जा रही है.

Japan Open 2023 Lakshya Sen loses to Jonatan Christie in semifinal
लक्ष्य सेन सेमीफाइनल में हारे

टोक्यो (जापान) : भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन शनिवार को यहां पुरुष एकल सेमीफाइनल में दुनिया के 9वें नंबर के खिलाड़ी इंडोनेशिया के जोनाथन क्रिस्टी से हारकर जापान ओपन 2023 बैडमिंटन टूर्नामेंट से बाहर हो गए. दोनों के बीच तीन बार आमने-सामने की हुयी भिड़ंत में लक्ष्य की क्रिस्टी के खिलाफ यह दूसरी हार थी.

बैडमिंटन रैंकिंग में 13वें स्थान पर मौजूद लक्ष्य योयोगी नेशनल जिम्नेजियम में क्रिस्टी से 15-21, 21-13, 16-21 से हार गए और बीडब्ल्यूएफ सुपर 750 टूर्नामेंट से बाहर हो गए. 21 वर्षीय लक्ष्य की हार से भारत की जापान ओपन में चुनौती भी समाप्त हो गई. यह सेन का लगातार दूसरा सेमीफाइनल था. वह यूएस ओपन में भी शीर्ष चार चरण में हारकर बाहर हो गये थे.

शुरुआती गेम में दोनों खिलाड़ी तेज और छोटी रैलियों में लगे हुए थे. हालांकि, यह लक्ष्य ही थे, जिन्होंने पहले ब्रेक से पहले दो अंकों की बढ़त हासिल की. लेकिन खेल फिर से शुरू होने के बाद, पांचवीं वरीयता प्राप्त क्रिस्टी ने अपने खेल में कुछ गियर ऊपर उठाया और आसानी से पहला गेम जीत लिया.

दूसरे गेम में, भारतीय शटलर ने अधिक धैर्यपूर्ण रवैया अपनाया और इंडोनेशियाई खिलाड़ी को लंबी रैलियों में उलझाया. यह चाल काम कर गई और लक्ष्य ने खेल को शुरू से अंत तक आगे बढ़ाया और मैच को निर्णायक गेम में ले गए.

तीसरा गेम बराबरी पर शुरू हुआ लेकिन स्कोर 6-6 से बराबर होने पर क्रिस्टी ने बढ़त बना ली और 68 मिनट तक चले मुकाबले को जीत लिया. दोनों की तीसरी भिड़ंत में लक्ष्य की क्रिस्टी के खिलाफ यह दूसरी हार थी.

--आईएएनएस के इनपुट के साथ

इसे भी पढ़ें..

ABOUT THE AUTHOR

...view details