दिल्ली

delhi

Asian Games 2023: भारत ने रोमांचक मुकाबले में बांग्लादेश को 1-0 से दी मात, कप्तान सुनील ने दागा बेहतरीन गोल

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Sep 21, 2023, 5:33 PM IST

Asian Games 2023: भारतीय फुटबॉल टीम ने कप्तान सुनील छेत्री के धमाकेदार प्रदर्शन के चलते एशियन गेम्स में पहली जीत हासिल कर ली है. भारत ने ग्रुप स्टेज मैच में बांग्लादेश की टीम को अंतिम क्षणों में 1-0 मात दी. अब भारत की टीम का अगला मैच म्यांमार के साथ होगा.

Sunil Chhetri
सुनील छेत्री

नई दिल्ली : एशियन गेम्स 2023 में भारतीय खिलाड़ी खूब धमाल मचा रहे हैं. इसी कड़ी में भारत की फुटबॉल टीम ने भी बांग्लादेश पर जीत दर्ज कर ली है. ग्रुप-ए मैच में इंडियन फुटबॉल टीम ने गुरूवार को खेले गए मैच में बांग्लादेश को 1-0 से हारकर दमदार वापसी की है. टीम को अपने पहले मैच में चीन से हार का सामना करना पड़ा था. ये मैच भारत के लिए काफी ज्यादा अहम था ऐसे में भारतीय टीम ने बांग्लादेश पर जीत हासिल कर अपने लिए आगे की राह आसान कर ली है.

सुनील ने दिलाई भारत को पहली जीत
इस मैच में भारतीय कप्तान सुनील छेत्री के शानदार गोल की बदौलत इंडिया ने बांग्लादेश को धूल चटा दी है. इस गोल के साथ ही इंडिया को एशियन गेम्स में अपनी पहली जीत हासिल हुई है. ये मैच अंतिम क्षणों में मैच बिना किसी गोल के आगे बढ़ रहा था. इंडिया और बांग्लादेश दोनों टीम का स्कोर 0-0 पर था. ऐसे में सुनील छेत्री ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुए एक गोल दाग दिया और टीम इंडिया को 1-0 से आगे कर दिया.

इस मैच के 85वें मिनट में इंडिया को एक पेनल्टी कॉर्नर मिला. इसका फायदा उठाते हुए सुनली छेत्री ने गोल दाग दिया.इस गोल के साथ ही इंडिया ने बांग्लादेश को मात दे दी. इस मैच में भारत की टीम में 3 बदलाव हुए क्योंकि पिछले गेम में गुरमीत सिंह को यलो कार्ड मिला था. उनकी जगह धीरज सिंह को इस मैच में लिया गया. इसके अलावा अन्य 2 बदलाव में रहीम अली की जगह रोहित दानू और सुमित राठी की जगह चिंगेलसेना सिंह को मौका दिया गया था.

म्यांमार से होगी अगली टक्कर
चीन के खिलाफ 1-5 से हार के बाद इस जीत ने भारत के अगले चरण में आगे बढ़ने की कुछ उम्मीदें जगा दी हैं. इंडिया का ग्रुप स्टेज का अगला मुकाबला म्यांमार के खिलाफ होगा. इस मैच में टीम को जीत हासिल करनी होगी. इस जीत के साथ टीम के आगे बढ़ने के चांस काफी ज्यादा हो जाएंगे

ये भी पढ़ें :Asian Games : भारतीय महिला टीम ने सेमीफाइनल में मारी एंट्री, मलेशिया के खिलाफ शेफाली ने ठोके 67 रन

ABOUT THE AUTHOR

...view details