दिल्ली

delhi

U17 Asian Cup : जापान से हारकर भारत एएफसी अंडर-17 एशियाई कप से बाहर

By

Published : Jun 24, 2023, 9:26 AM IST

Japan Beat India In AFC U-17 : एएफसी अंडर-17 एशियाई कप 2023 फुटबॉल टूर्नामेंट से इंडियन टीम बाहर हो गई है. इस टूर्नामेंट में जपान ने भारतीय टीम को करारी शिकस्त देकर बाहर का रास्ता दिखा दिया. टीम इंडिया को इस इवेंट के क्वार्टरफाइनल में एंट्री करने के लिए यह मुकाबला जीतना जरूरी था. लेकिन यह मौका भारत चूक गया.

Japan Beat India In AFC U-17
एएफसी अंडर 17 एशियाई कप 2023

नई दिल्ली : भारतीय फुटबॉल टीम ने ग्रुप डी के ‘करो या मरो' के अंतिम मैच में मजबूत जापान के सामने कड़ी चुनौती पेश की थी. इसके बावजूद भी टीम इंडिया को जीत नसीब नहीं हुई. जपान ने भारतीय टीम को 4-8 से हराकर एएफसी अंडर-17 एशियाई कप से बाहर भेज दिया. भारतीय टीम को फुटबॉल टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में क्वालीफाई करने का मौका बरकरार रखने के लिए इस मैच में जीत की दरकार थी. लेकिन ऐसा नहीं हो सका. जापान की टीम शुरु से ही दबदबा बनाए थी.

भारतीय टीम ने दूसरे हाफ में वापसी करने की कोशिश की थी. इसके बाद खिलाड़ियों का प्रयास टीम के काम नहीं आ सका. भारत के लिए मुकुल पंवार ने 47वें और डैनी मेतेई ने 62वें मिनट में गोल किया. डी मियागावा 69वें मिनट के आत्मघाती गोल से भारत का तीसरा गोल हुआ. टीम के लिए चौथा गोल कोरोऊ सिंह 79वें मिनट मिनट में दागा. भारत के लिये समीकरण कठिन था. क्योंकि उसे जापान को हराने के अलावा उजबेकिस्तान और वियतनाम का मैच कम से कम ड्रॉ पर छूटने की उम्मीद करनी होती. भारत पहले दो मैच जीत नहीं सका. उसे वियतनाम ने 1 . 1 से ड्रॉ पर रोका जबकि उजबेकिस्तान ने 1 . 0 से हराया. भारतीय टीम के एशिया कप से बाहर होने की जानकारी इंडियन फुटबॉल टीम ने अपने ट्विटर हैंडल से दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details