दिल्ली

delhi

Malaysia Masters 2023 : एच एस प्रणय ने फाइनल में बनाई जगह, लगातार दूसरी बार ग्रेगोरिया से हारीं पीवी सिंधु

By

Published : May 27, 2023, 6:29 PM IST

मलेशिया मास्टर्स के महिला एकल के सेमीफाइनल मैच में भारत की स्टार शटलर पी वी सिंधु इंडोनेशिया की ग्रेगोरिया मरिस्का टी से हार गईं, वहीं पुरूष एकल में स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी एच एस प्रणय ने फाइनल में अपनी जगह बनाई..

hs prannoy and pv sindhu
एच एस प्रणय और पी वी सिंधु

कुआलालंपुर : भारत के स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी एच एस प्रणय मलेशिया मास्टर्स में पुरूष एकल फाइनल में पहुंच गए जब उनके प्रतिद्वंद्वी इंडोनेशिया के क्रिस्टियन एडिनाटा ने घुटने में चोट लगने के कारण सेमीफाइनल मैच छोड़ दिया. दुनिया के नौवें नंबर के खिलाड़ी प्रणय उस समय 19-17 से आगे चल रहे थे जब एडिनाटा को चोट लगी. विश्व जूनियर चैम्पियनशिप 2019 विजेता एडिनाटा को प्रणय और इंडोनेशियाई कोच ने संभाला. इसके बाद उन्हें कोर्ट से बाहर ले जाया गया.

प्रणय ने अपने मैच में शानदार शुरूआत करके 11-1 की बढत बना ली. ब्रेक के बाद एडिनाटा ने अगले 9 में से 7 अंक बनाये. प्रणय ने क्रॉसकोर्ट पर स्मैश लगाकर आत्मविश्वास वापिस हासिल किया लेकिन सहज गलतियों और एडिनाटा के शानदार खेल के दम पर स्कोर 10-14 हो गया. बता दें कि एक समय स्कोर 16-16 था लेकिन प्रणय ने जल्दी ही 19-17 की बढत बना ली. फिर एडिनाटा को चोट लगने से मुकाबला खत्म हो गया.

प्रणय का सामना अब चीन के वेंग होंग यांग और चीनी ताइपै के लिन चुन यि के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा. यह इस सत्र में उनका पहला फाइनल होगा और पिछले साल स्विस ओपन फाइनल हारने के बाद से दूसरा फाइनल है.

वहीं दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पी वी सिंधु सेमीफाइनल में इंडोनेशिया की ग्रेगोरिया मरिस्का टी से 14-21, 17-21 से हारकर बाहर हो गईं. ग्रेगोरिया के खिलाफ सात मैच जीतने के बाद सिंधू की यह लगातार दूसरी हार थी. दूसरे मैच में सिंधु आक्रामक खेल नहीं दिखा सकी और ग्रेगोरिया के शानदार डिफेंस का उनके पास कोई जवाब नहीं था. कोच विधि चौधरी उनका हौसला बढाती रही लेकिन उसका कोई असर नहीं हुआ. ग्रेगोरिया लगातार उन पर दबाव बनाती रही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details