दिल्ली

delhi

Korea Open 2023 : प्रणय और प्रियांशु कोरिया ओपन के दूसरे दौर में हारे, त्रीसा-गायत्री की जोड़ी भी बाहर

By

Published : Jul 20, 2023, 5:42 PM IST

भारत के शटलरों का कोरिया ओपन में खराब प्रदर्शन जारी है. बुधवार को पीवी सिंधू और किदांबी श्रीकांत के पहले दौर से बाहर होने के बाद अब गुरुवार को दूसरे राउंड में एचएस प्रणय और प्रियांशु राजावत के साथ-साथ त्रीसा जॉली और गायत्री गोपीचंद की युगल जोड़ी हारकर बाहर हो गई.

HS Prannoy, treesa jolly and gayatri gopichand
एचएस प्रणय, त्रीसा जॉली और गायत्री गोपीचंद

येओसु (कोरिया) : भारतीय बैडमिंटन स्टार एचएस प्रणय गुरुवार को यहां अपना दूसरे दौर का मैच हांगकांग के ली चेउक यियू से हारकर कोरिया ओपन सुपर 500 टूर्नामेंट से बाहर हो गए.

टूर्नामेंट में पांचवीं वरीयता प्राप्त और विश्व के 10वें नंबर के खिलाड़ी प्रणय को एक घंटे और छह मिनट तक चले कड़े मुकाबले में अपने से आठ स्थान नीचे रैंकिंग वाले प्रतिद्वंद्वी से 15-21, 21-19, 18-21 से हार का सामना करना पड़ा.

पुरुष एकल के एक अन्य मैच में प्रियांशु राजावत ने दुनिया के चौथे नंबर के खिलाड़ी और शीर्ष वरीयता प्राप्त जापान के कोडाई नाराओका को कड़ी टक्कर दी लेकिन आखिर में वह एक घंटे 22 मिनट तक चले दूसरे दौर के मैच में 14-21 21-18 17-21 से हार गए.

त्रीसा जॉली और गायत्री गोपीचंद की भारतीय महिला युगल जोड़ी दक्षिण कोरिया की ना हा बेक और ही सो ली की दूसरी वरीयता प्राप्त जोड़ी को कोई चुनौती नहीं दे पाई और 33 मिनट तक चले दूसरे दौर के मैच में 11-21, 4-21 से हार गईं.

मिश्रित युगल में रोहन कपूर और सिक्की रेड्डी की भारतीय जोड़ी भी चीन की झे यान फेंग और पिंग डोंग हुआंग की चौथी वरीयता प्राप्त जोड़ी से 35 मिनट में 15-21, 12-21 से हारकर बाहर हो गई.

ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधू और किदांबी श्रीकांत क्रमश: महिला और पुरुष एकल के पहले दौर में हारकर बाहर हो गए थे.

ये खबरें भी पढ़ें :-

(इनपुट: पीटीआई भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details