दिल्ली

delhi

Hockey India : अब बदलेगी हॉकी इंडिया की 'तकदीर', नए बिजनेस मॉडल को मिल गयी मंजूरी

By

Published : Aug 11, 2023, 10:41 AM IST

हॉकी इंडिया के कार्यकारी बोर्ड ने हॉकी इंडिया की स्थिति सुधारने व अच्छे बदलाव के लिए नए बिजनेस मॉडल को मंजूरी दे दी है. एचआईएल पुनरुद्धार योजनाओं की समीक्षा करने के लिए बैठक बुलाई मीटिंग में कई और फैसले लिए गए...

Hockey India new business model gets approval Hockey India chairman Dilip Tirkey
हॉकी इंडिया की 100वीं बैठक

चेन्नई : हॉकी इंडिया के कार्यकारी बोर्ड ने गुरुवार को हॉकी इंडिया लीग (एचआईएल) के लिए अपने वाणिज्यिक एजेंट द्वारा प्रस्तावित वित्तीय मॉडल को आधिकारिक तौर पर मंजूरी दे दी, जिससे लीग की आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. इसके लिए एजेंसी को औपचारिक रूप से बाजार में उतरने का मार्ग प्रशस्त हो गया है.

यहां गुरुवार को कार्यकारी बोर्ड की 100वीं बैठक में हॉकी इंडिया के अध्यक्ष पद्मश्री डॉ. दिलीप तिर्की ने कहा,"पिछले महीने हमने अपनी मार्केटिंग एजेंसी द्वारा प्रस्तावित एचआईएल पुनरुद्धार योजनाओं की समीक्षा करने के लिए बैठक बुलाई थी और आज कार्यकारी बोर्ड ने हॉकी इंडिया लीग के लिए बिग बैंग मीडिया वेंचर्स प्राइवेट लिमिटेड द्वारा प्रस्तावित वित्तीय मॉडल को आधिकारिक तौर पर मंजूरी दे दी और हम इस निर्णय पर पहुंचे कि एजेंसी को आधिकारिक तौर पर हॉकी इंडिया लीग के लिए बाजार में कदम रखने दें. इस टूर्नामेंट का उद्देश्य बहुत उच्च गुणवत्ता वाली हॉकी का स्तर ले जाना है, जो खेल को और भी ऊपर उठाने में मदद करेगा."

हॉकी इंडिया के महासचिव भोला नाथ सिंह ने राष्ट्रपति की भावनाओं को दोहराते हुए कहा,"मेरा मानना है कि हॉकी इंडिया लीग न केवल भारत में, बल्कि दुनियाभर में खेलों के विकास के लिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह हमारे भारतीय हॉकी खिलाड़ियों के साथ-साथ विदेशी खिलाड़ियों को भी प्रतिस्पर्धा करके अपने खेल को ऊपर उठाने का एक अनूठा अवसर प्रदान करता है."

बैठक में अंतर्राष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) के अध्यक्ष दातो तैयब इकराम और एशियाई हॉकी महासंघ (एएचएफ) के अध्यक्ष फुमियो ओगुरा भी शामिल हुए थे. इस मौके पर दोनों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित भी किया गया.

कार्यकारी बोर्ड ने चीन के हांगझू में 23 सितंबर से 8 अक्टूबर तक होने वाले आगामी एशियाई खेलों सहित कई अन्य मामलों पर भी चर्चा की.

--आईएएनएस इनपुट के साथ

ABOUT THE AUTHOR

...view details