दिल्ली

delhi

KIYG 2021: हरियाणा की छोरियों का कमाल, चौथे दिन भी झटके कई मेडल

By

Published : Jun 7, 2022, 10:45 PM IST

खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2021 के चौथे दिन भी हरियाणा के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन दिखाया. कबड्डी और बैडमिंटन समेत हरियाणा को चार गोल्ड मेडल हासिल हुए हैं.

haryana news  khelo india youth games  medal tally  haryana players  gold medals  खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2021  खेल समाचार  पंचकूला  यूथ गेम्स 2021 मेडल  Khelo India Youth Games 2021  Sports News  Panchkula  Youth Games 2021 Medal
Khelo India Youth Games 2021

पंचकूला:खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2021 के चौथे दिन भी हरियाणा के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया. कबड्डी और बैडमिंटन समेत हरियाणा को चार गोल्ड मेडल हासिल हुए हैं. महिला कबड्डी के मुकाबले में हरियाणा ने महाराष्ट्र को हराते हुए गोल्ड मेडल जीता. इसी के साथ कुल 61 पदक के साथ मेडल टैली में हरियाणा आज भी पहले स्थान पर बरकरार है. पुरुष कबड्डी के फाइनल मुकाबले में हरियाणा की टीम ने सिल्वर मेडल जीता. कबड्डी के फाइनल मुकाबले में महिला टीम ने जीता गोल्ड, पुरुष टीम को मिला सिल्वर.

बता दें कि पंचकूला के ताऊ देवी लाल स्टेडियम में खेले गए गर्ल्स कबड्डी फाइनल मैच में हरियाणा की टीम ने महाराष्ट्र को 48-29 के स्कोर के साथ शिकस्त देते हुए प्रदेश के लिए सोना जीता. हरियाणा की टीम ने पहले हाफ से ही जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए महाराष्ट्र के मुकाबले अच्छी लीड बना रखी थी. टीम की इस जीत के लिए कैप्टन पूजा का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा.

इसी के साथ पुरुष कबड्डी के फाइनल मुकाबले में हरियाणा की टीम गोल्ड से चूक गई. पहले यह मुकाबला 34-34 के स्कोर के साथ टाई हो गया था. इसके बाद दोनों टीमों के बीच टाई ब्रेकर मैच खेला गया, जिसमें हिमाचल की टीम ने गोल्ड मेडल पर कब्जा किया. हरियाणा की पुरुष कबड्डी की टीम को सिल्वर मेडल के साथ संतोष करना पड़ा.

यह भी पढ़ें:KIYG 2021: हरियाणा का स्वर्णिम सोमवार, 10 गोल्ड जीतकर पहले स्थान पर काबिज

कबड्डी के साथ ही हरियाणा ने बैडमिंटन में भी गोल्ड मेडल जीता है. बैडमिंटन के एकल मुकाबले में थॉमस कप में भारत की टीम का प्रतिनिधित्व करने वाली सबसे कम उम्र की खिलाड़ी उन्नति हुड्डा ने खेलो इंडिया में भी बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए गुजरात की टीम को हराकर गोल्ड जीता.

गर्ल्स कबड्डी का फाइनल मैच देखने के लिए केंद्रीय खेल एवं युवा मामले मंत्री अनुराग ठाकुर भी पंचकूला के ताऊ देवी लाल स्टेडियम पहुंचे. इस दौरान उन्होंने महिला खिलाड़ियों का हौंसला भी बढ़ाया. अनुराग ठाकुर ने खिलाड़ियों से की मुलाकात की और विजेता खिलाड़ियों को पदक देकर सम्मान किया.

उन्होंने कहा कि देश परंपरागत खेलों को जितना बढ़ावा दिया जाएगा, विदेशों में भारत का नाम उतना ही रोशन होगा. आर्थिक खिलाड़ियों के लिए केंद्र सरकार द्वारा उठाए जा रहे कदम को लेकर उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार खेलों को बढ़ावा देने के लिए लगातार प्रयासरत है. इसलिए राज्यों की सरकारों को भी खिलाड़ियों के हित के लिए ज्यादा से ज्यादा काम करना चाहिए.

यह भी पढ़ें:KIYG 2021: शटलर उन्नति ने तसनीम मीर को हराकर खिताब जीता

ABOUT THE AUTHOR

...view details