दिल्ली

delhi

मैं टोक्यो में बेहतर प्रदर्शन करने और अपनी पहचान बनाने के लिए उत्सुक हूं : जी साथियान

By

Published : Mar 19, 2021, 8:32 PM IST

साथियान ने कहा, "अब जब मैंने क्वॉलीफाई कर लिया है, तो मैं टोक्यो में बेहतर प्रदर्शन करने और अपनी पहचान बनाने के लिए उत्सुक हूं."

g sathiyan
g sathiyan

दोहा :भारतीय टेबल टेनिस खिलाड़ी जी साथियान ने यहां एशियाई ओलंपिक खेल क्वॉलीफिकेशन टूर्नामेंट में पाकिस्तान के मोहम्मद रमीज पर 4-0 की आसान जीत के साथ पहली बार ओलंपिक खेलों का टिकट हासिल किया.

विश्व रैंकिंग में 38वें स्थान पर काबिज साथियान ने इससे पहले गुरूवार को रैंकिंग में 32वें स्थान पर काबिज शरत कमल को हराया था. शरत ने भी पाकिस्तान के खिलाड़ी रमीज पर जीत और विश्व रैंकिंग के आधार पर कोटा हासिल किया.

विश्व रैंकिंग में 62वें स्थान पर काबिज मनिका बत्रा हमवतन सुतिर्था मुखर्जी से 2-4 से हार के बावजूद भी महिला एकल में ओलंपिक के लिए क्वॉलीफाई कर लेंगी. मनिका पर जीत के साथ ही सुतिर्था ने चार साल में एक बार होने वाले इन खेलों का टिकट हासिल कर लिया. मनिका के भी अपनी रैंकिंग के आधार पर क्वॉलीफाई करने की संभावना है.

मनिका और शरत के टोक्यो जाने की पुष्टि अप्रैल में आईटीटीएफ अप्रैल में करेगा, जब सभी क्वालीफिकेशन प्रतियोगिताएं खत्म हो जाएंगी.

हाल ही में पहली बार राष्ट्रीय खिताब जीतने वाले साथियान ने रमीज को 11-5, 11-8, 11-9, 11-2 से हराकर दक्षिण एशिया वर्ग का कोटा हासिल किया.

उन्होंने कहा, "यह एक अनमोल क्षण है और इसे बयां करने के लिए मेरे पास शब्द नहीं है. ओलंपिक में भाग लेना मेरा बचपन का सपना रहा है और यह निश्चित रूप से मेरे जीवन के सबसे अच्छे पलों में से एक है."

साथियान ने कहा, "अब जब मैंने क्वॉलीफाई कर लिया है, तो मैं टोक्यो में बेहतर प्रदर्शन करने और अपनी पहचान बनाने के लिए उत्सुक हूं."

यह भी पढ़ें- कोरोना टीका के बारे में सूचना नहीं मिलने पर IOC ने की शिकायत

सुतिर्था ने दक्षिण एशिया वर्ग के महिला एकल में राष्ट्रमंडल खेलों 2018 की स्वर्ण पदक विजेता मनिका को 7-11, 11-7, 11-4, 4-11, 11-5, 11-4 से हराया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details