दिल्ली

delhi

एफआईएच 2023 हॉकी विश्व कप ट्रॉफी का दौरा शुरू

By

Published : Dec 5, 2022, 7:41 PM IST

13 जनवरी से भारत में एफआईएच 2023 हॉकी विश्व कप की शुरूआत होने जा रही है. ट्रॉफी का दौरा सोमवार को शुरू हुआ जब ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने इसे हॉकी इंडिया के अध्यक्ष दिलीप टिर्की को सौंपा.

FIH 2023 Hockey World Cup  एफआईएच 2023 हॉकी विश्व कप  मुख्यमंत्री नवीन पटनायक  Naveen Patnaik  दिलीप टिर्की  Dilip Tirkey
FIH 2023 Hockey World Cup

भुवनेश्वर:एफआईएच पुरुष 2023 हॉकी विश्व कप (FIH 2023 Hockey World Cup) की ट्रॉफी का दौरा सोमवार को शुरू हुआ जब ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने इसे हॉकी इंडिया के अध्यक्ष दिलीप टिर्की को सौंपा.

ट्रॉफी दौरे की सफलता की कामना करते हुए पटनायक ने कहा कि यह टीमों और प्रशंसकों के लिए यादगार विश्व कप होगा. उन्होंने कहा, मुझे उम्मीद है कि हॉकी पुरुष विश्व कप ट्रॉफी दौरा पूरे भारत में विश्व कप के लिए उत्साह पैदा करेगा. हम 16 टीमों की मेजबानी करेंगे और मैच भुवनेश्वर और राउरकेला में खेले जाएंगे.

कार्यक्रम में उपस्थित लोगों में ओडिशा के खेल मंत्री तुषारकांति बेहड़ा और हॉकी इंडिया के महासचिव भोलानाथ सिंह भी शामिल थे.

टूर्नामेंट 13 जनवरी से शुरू होगा और 29 जनवरी तक चलेगा. ट्रॉफी 25 दिसंबर को ओडिशा लौटने से पहले अगले 21 दिन में पश्चिम बंगाल, असम, दिल्ली, महाराष्ट्र और तमिलनाडु सहित 13 राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश की यात्रा करेगी.

ओडिशा लौटने के बाद ट्रॉफी राज्य के सभी जिलों का दौरा करेगी. अधिकारियों ने बताया कि ट्रॉफी को हॉकी के लिए मशहूर सुंदरगढ़ जिले के 17 ब्लॉक में भी ले जाया जाएगा. इसके बाद ट्रॉफी भुवनेश्वर के कलिंग स्टेडियम में वापस आएगी जहां फाइनल 29 जनवरी को खेला जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details