दिल्ली

delhi

FIFA World Cup Practice Match: मेसी के गोल से अर्जेन्टीना ने यूएई को 5-0 से हराया

By

Published : Nov 17, 2022, 12:29 PM IST

सात बार के बैलन डी'ओर (Ballon d'Or) पुरस्कार विजेता लियोनल मेसी ने हाफ टाइम से पहले टीम की ओर से चौथा गोल दागा.

FIFA World Cup Practice Match  Argentina beat UAE  Argentina beat UAE 5 0  Lionel Messi  लियोनल मेसी  अर्जेन्टीना ने यूएई को हराया
Lionel Messi

अबुधाबी :स्टार खिलाड़ी लियोनल मेसी विश्व कप से पहले अर्जेन्टीना के अंतिम अभ्यास मैच के दौरान पूरे समय मैदान पर रहे और इस दौरान गोल भी दागा जिससे उनकी टीम ने यूएई को 5-0 से हरा दिया. खिताब के प्रबल दावेदारों में शामिल अर्जेन्टीना ने इसके साथ ही अपने अजेय क्रम को 36 मैच तक पहुंचा दिया.

मेसी ने मध्यांतर से पहले टीम की ओर से चौथा गोल दागा. इससे पहले उन्होंने जूलियन इवारेज की गोल करने में मदद भी की जिन्होंने 17वें मिनट में अर्जेन्टीना को बढ़त दिलाई. टीम की ओर से एंजेल डि मारिया ने दो गोल दागे जबकि जोकुन कोरिया ने एक गोल किया.

मेसी अर्जेन्टीना के लिए पिछले पांच मैच में 10 गोल कर चुके हैं और उन्होंने अपने अंतरराष्ट्रीय गोल की संख्या को 91 तक पहुंचाया. अर्जेन्टीना विश्व कप में अपने अभियान की शुरुआत 22 नवंबर को ग्रुप सी में सऊदी अरब के खिलाफ करेगा.

दूसरी तरफ जर्मनी ने पदार्पण कर रहे निकलास फल्करुग के गोल से मस्कट में ओमान को 1-0 से हराया. पोलैंड ने वारसॉ में क्रिस्टोफ पियाटेक के अंतिम लम्हों में दागे गोल से चिली को 1-0 से हराया. इस मैच में स्टार खिलाड़ी रॉबर्ट लेवानदोवस्की नहीं खेले लेकिन उनके विश्व कप में 22 नवंबर को मैक्सिको के खिलाफ टीम के पहले मैच में खेलने की उम्मीद है.

मैक्सिको को अपने अंतिम अभ्यास मैच में स्पेन के गिरोना में स्वीडन के खिलाफ 1-2 से हार झेलनी पड़ी. क्रोएशिया ने रियाद में आंद्रेज क्रामारिक के गोल से सऊदी अरब को 1-0 से हराया.

यह भी पढ़ें :

ABOUT THE AUTHOR

...view details