दिल्ली

delhi

FIFA World Cup 2022 : 23 साल की उम्र में एम्बापे ने रोनाल्डो, मेसी और माराडोना जैसे दिग्गजों को पीछे छोड़ा

By

Published : Dec 5, 2022, 7:03 PM IST

किलियन एम्बापे (Kylian Mbappe) सबसे कम मैचों में नौ गोल करने वाले खिलाड़ी बने. इस मामले में उन्होंने कई दिग्गजों को पीछे छोड़ा.

FIFA World Cup 2022  फुटबॉल विश्व कप 2022  Kylian Mbappe  किलियन एम्बापे
Kylian Mbappe

दोहा :फुटबॉल विश्व कप 2022 (FIFA World Cup 2022) के प्री-क्वार्टर फाइनल में रविवार को मौजूदा विश्व चैम्पियन फ्रांस ने पोलैंड को 3-1 से हरा दिया. फ्रांस के लिए मैच में युवा स्टार किलियन एम्बापे (Kylian Mbappe) ने दो गोल दागे. अनुभवी ओलिवर गिराउड ने एक गोल किया. इस दौरान एम्बापे ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया.

एम्बापे सबसे कम मैचों में नौ गोल करने वाले खिलाड़ी बने. इस मामले में उन्होंने कई दिग्गजों को पीछे छोड़ा. 24 साल की कम उम्र में फुटबॉल वर्ल्ड कप में किलियन एम्बापे ने 9वां गोल दागा, जबकि सिर्फ 11वां मैच ही खेल रहे थे.

एम्बापे के नाम विश्व कप में अब महज 11 मुकाबलों में कुल 9 गोल हो गए हैं. वहीं क्रिस्टियानो रोनाल्डो के नाम विश्व कप में 20 मैच में कुल 8 गोल हैं. जबकि डिएगो माराडोना के नाम 21 मैच में 8 गोल हैं. मेसी के नाम वर्ल्ड कप में अर्जेंटीना के लिए 23 मुकाबलों में कुल 9 गोल हैं.

यह भी पढ़ें :FRANCE VS POLAND : मौजूदा चैंपियन फ्रांस ने पोलैंड को 3-1 से हराया, नौवीं बार क्वार्टर फाइनल में पहुंचा

एम्बापे ने इस वर्ल्ड कप में अबतक 5 गोल दागे हैं. पिछले फीफा वर्ल्ड कप में भी किलियन एम्बापे ने चार गोल दागे थे. एम्बापे के ओवरऑल रिकॉर्ड की बात की जाए तो फ्रांस के लिए खेलते हुए पिछले 14 मैचों में उन्होंने 16 गोल दागे है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details