दिल्ली

delhi

FIFA Women's World Cup : जर्मनी ने मोरक्को को 6-0 से हराया, पॉप ने दागे दो गोल

By

Published : Jul 24, 2023, 8:30 PM IST

फीफा महिला विश्व कप 2023 में जर्मनी और मोरक्को के बीच खेले गए मैच में जर्मनी ने 6-0 से जीत दर्ज की. इस मैच में जर्मनी की कप्तान एलेक्जेंड्रा पॉप ने दो शानदार गोल किए.

FIFA Womens World Cup 2023
फीफा महिला विश्व कप 2023

मेलबर्न : कप्तान एलेक्जेंड्रा पॉप के दो गोल की मदद से जर्मनी ने सोमवार को मेलबर्न रेक्टेंगुलर स्टेडियम में नवागंतुक मोरक्को पर 6-0 से बड़ी जीत के साथ अपने फीफा महिला विश्व कप अभियान की शानदार शुरुआत की.

दो बार की चैंपियन जर्मनी की टीम इससे पहले फीफा महिला विश्व कप में अपने पिछले 24 ग्रुप-स्टेज मैचों में से केवल एक हारी थी. पहली बार प्रतियोगिता में हिस्‍सा ले रही मोरक्को इस मैच में जर्मनी को कभी चुनौती देता ही नहीं दिखा.

मोरक्को 11वें मिनट में ही पिछड़ गया जब कप्तान पोप ने हेडर करके अपनी टीम जर्मनी को 1-0 से आगे कर दिया. हाफ टाइम से ठीक पहले एक और हेडर के साथ जर्मनी ने मौरक्को पर 2-0 की बढ़त हासिल कर ली.

क्लारा बुहल ने दूसरे हाफ के पहले मिनट में गोल किया. इसके बाद मोरक्को के घावों पर नमक छिड़कते हुए जर्मनी ने अपनी पकड़ मजबूत कर ली. मोरक्‍को ने दो आत्मघाती गोल किए और अंत में शूलर ने इंजुरी टाइम में गोल करके टीम को बड़ी जीत दिलाई.

इस वर्ग की अन्य दो टीमों, कोलंबिया और कोरिया गणराज्य के बीच मंगलवार को होने वाले मैच से पहले जर्मनी अब ग्रुप एच के शीर्ष पर रहते हुए मजबूत बढ़त बनाए हुए है.

ये खबरें भी पढ़ें :-

(आईएएनएस)

ABOUT THE AUTHOR

...view details