दिल्ली

delhi

भारत के इन शहरों में फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप का होगा आयोजन

By

Published : Apr 13, 2022, 9:31 PM IST

फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप गोवा के पंडित जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम, भुवनेश्वर के कलिंग स्टेडियम और नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा.

FIFA U-17 Women's World Cup  FIFA U-17 World Cup  FIFA Women's World Cup  FIFA World Cup  FIFA World Cup organized in India  Sports News  फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप  फीफा महिला विश्व कप
FIFA U-17 Women's World Cup

ज्यूरिक:फीफा ने बुधवार को एक बयान में पुष्टि की है कि अंडर-17 महिला विश्व कप गोवा के पंडित जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम, भुवनेश्वर के कलिंग स्टेडियम और नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में 11 से 30 अक्टूबर तक तीन स्थानों पर आयोजित किया जाएगा. फुटबॉल के संचालन निकाय ने यह भी कहा कि टूर्नामेंट के लिए ड्रॉ 24 जून को ज्यूरिख में आयोजित किया जाएगा.

मेजबान भारत के अलावा छह देशों ब्राजील, चिली, चीन पीआर, कोलंबिया, जापान और न्यूजीलैंड को अब तक प्रतियोगिता के लिए पुष्टि की गई है और 24 जून को ड्रॉ में शामिल होना निश्चित है. टूर्नामेंट में कुल 16 टीमें भाग लेंगी. कोविड-19 महामारी के कारण टूर्नामेंट के 2020 सीजन को रद्द करने के बाद, फीफा, अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) और स्थानीय आयोजन समिति (एलओसी) ने भी फीफा अंडर-17 महिला के लिए मेजबान शहरों की पुष्टि की है.

यह भी पढ़ें:Video: इतिहास में पहली बार, रोजा खोलने के लिए रोक दिया फुटबॉल मैच

टूर्नामेंट में शामिल खिलाड़ियों और अन्य प्रतिभागियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए भुवनेश्वर के कलिंग स्टेडियम, गोवा के पंडित जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम और नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम को तीन स्थानों के रूप में घोषित किया गया है, जो कुछ प्रतिभाशाली इस साल के अंत में महिला फुटबॉल के भविष्य के सितारे और उभरती प्रतिभाओं का स्वागत करेंगे.

फीफा की मुख्य महिला फुटबॉल अधिकारी सराय बेरेमन ने कहा, दुनियाभर में चल रहे क्वॉलीफाइंग के साथ, हम ड्रॉ की तारीख की घोषणा करने के साथ-साथ फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप 2022 के लिए तीन मेजबान शहरों की पुष्टि करने के लिए बहुत उत्साहित हैं.

यह भी पढ़ें:FIH Hockey Pro League: भारतीय टीम का जर्मनी से होगा मुकाबला

एलओसी के अध्यक्ष, एआईएफएफ अध्यक्ष और फीफा परिषद के सदस्य प्रफुल्ल पटेल ने कहा, फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप भारत 2022 के मेजबान राज्य महाराष्ट्र, गोवा और ओडिशा में होगा. उन्होंने आगे कहा, हम अब बेसब्री से अगले इस टूर्नामेंट की प्रतीक्षा कर रहे हैं. आधिकारिक ड्रा, जो भाग लेने वाले देशों के लिए अंतिम गौरव के लिए निश्चित मार्ग निर्धारित करेगा.

फीफा और एलओसी ने यह भी घोषणा की है कि कुल 116 महिलाओं ने युवा टूर्नामेंट की विरासत पहल, कोच शिक्षा छात्रवृत्ति कार्यक्रम के माध्यम से अपना ई लाइसेंस फुटबॉल कोचिंग प्रमाणपत्र हासिल किया है, जिसका वे भारत में महिला फुटबॉल के जमीनी स्तर को मजबूत करने के लिए लाभ उठा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details