दिल्ली

delhi

फीफा ने फुटबॉल यूनाइट्स द वर्ल्ड अभियान किया शुरू, यूक्रेन में संघर्ष विराम की अपील

By

Published : Nov 16, 2022, 4:41 PM IST

फीफा अध्यक्ष जियानी इन्फैंटिनो (Gianni Infantino) ने जी20 के मंच पर विश्व के नेताओं से रूस-यूक्रेन संघर्ष को समाप्त करने के लिए शांति वार्ता शुरू करने का आह्वान किया है.

FIFA appeals for World Cup ceasefire in Ukraine
फीफा अध्यक्ष जियानी इन्फैंटिनो

नई दिल्लीःफीफा के अध्यक्ष जियानी इन्फैंटिनो ने इंडोनेशिया में आयोजित जी20 (G20) बाली शिखर सम्मेलन को संबोधित करते हुए यूक्रेन में संघर्ष (Ukraine Conflict) को रोकने की अपील की है. उन्होंने कहा कि फीफा ने फुटबॉल यूनाइट्स द वर्ल्ड अभियान शुरू किया है. फीफा के अध्यक्ष जियानी इन्फेंटिनो (Gianni Infantino) ने 17वें ग्रुप ऑफ ट्वेंटी (जी20) शिखर सम्मेलन के लिए एकत्र हुए विश्व नेताओं से फीफा विश्व कप 2022 (FIFA World Cup 2022 ) कतर के दौरान युद्धविराम का आह्वान करते हुए बातचीत शुरू करने का अनुरोध किया है.

19 देशों और यूरोपीय संघ के अंतर-सरकारी फोरम में राज्य के प्रमुखों को संबोधित करते हुए, फीफा अध्यक्ष ने कहा, 'फुटबॉल दुनिया की समस्याओं को हल कर सकता है. हम जानते हैं कि एक खेल संगठन के रूप में हमारा मुख्य फोकस खेल है और यही होना भी चाहिए. लेकिन फुटबॉल विश्व को एकजुट करता है और इसे पांच अरब लोग देखेंगे. इसलिए हम अपील कर रहे हैं कि विश्व कप के दौरान शांति बनी रहे.

इसे भी पढ़ें- शरत कमल के नाम एक और उपलब्धि, आईटीटीएफ एथलीट आयोग में शामिल होने वाले पहले भारतीय

रूस ने 2018 में विश्व कप की मेजबानी की थी और यूक्रेन फीफा विश्व कप 2030 की मेजबानी करने के लिए बोली लगा रहा है. फीफा अध्यक्ष ने कहा कि विश्व कप शुरू होने वाला है और इसलिए मेरी आप सभी से अपील है कि विश्व कप की एक महीने की अवधि तक एक अस्थायी युद्धविराम पर विचार करें. उन्होंने कहा कि ये शांति की ओर पहला कदम हो सकता है. फीफा विश्व कप दुनिया भर में एकता और शांति का एक अनूठा मंच प्रदान कर रहा है. इस अवसर का उपयोग संघर्ष को समाप्त करने के लिए कर सकते हैं.'

ABOUT THE AUTHOR

...view details