दिल्ली

delhi

BWF World Ranking : लक्ष्य सेन करियर की सर्वश्रेष्ठ छठी रैंकिंग पर पहुंचे

By

Published : Nov 8, 2022, 6:00 PM IST

लक्ष्य सेन को ताजा बैडमिंटन रैंकिंग में हुआ दो स्थान का फायदा. 21 साल के लक्ष्य ने ताजा बैडमिंटन रैंकिंग में दो स्थान की लंबी छलांग लगाई है और अब छठे पायदान पर पहुंच गए हैं.

BWF World Ranking  Lakshya Sen  Lakshya Sen ranking  लक्ष्य सेन  बीडब्ल्यूएफ विश्व रैंकिंग
Lakshya Sen

नई दिल्ली : राष्ट्रमंडल खेलों के चैम्पियन लक्ष्य सेन (Lakshya Sen) मंगलवार को दो पायदान आगे बढ़कर बीडब्ल्यूएफ की नवीनतम विश्व रैंकिंग (BWF World Ranking) में करियर की सर्वश्रेष्ठ छठी रैंकिंग पर पहुंच गए. अल्मोड़ा के इस खिलाड़ी ने इस सत्र में शानदार फॉर्म दिखाई. उनके 25 टूर्नामेंट में 76,424 अंक हैं.

फ्रेंच ओपन चैंपियन सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी ने भी एक पायदान चढ़कर पुरुष युगल में अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ सातवीं रैंकिंग पर वापसी की. भारतीय जोड़ी ने दो बीडब्ल्यूएफ विश्व खिताब -इंडिया ओपन सुपर 500 और फ्रेंच ओपन सुपर 750 जीते. उन्होंने बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीता और विश्व चैंपियनशिप में पहली बार कांस्य पदक हासिल किया. उन्होंने भारत की थॉमस कप की जीत में भी अहम भूमिका निभाई.

यह भी पढ़ें :इस मशहूर खिलाड़ी जोड़ी के अलग होने की अटकलें, पोस्ट ने मचाई खलबली

त्रीसा जॉली और गायत्री गोपीचंद की महिला युगल जोड़ी तथा ईशान भटनागर और तनीषा क्रिस्टो की मिश्रित युगल जोड़ी भी क्रमशः 23वें और 28वें स्थान पर पहुंच गई है जो उनके करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग है. त्रीसा और गायत्री ने पांच स्थान जबकि तनीषा और ईशान ने दो पायदान की छलांग लगाई.

ओलंपिक में दो पदक जीतने वाली पीवी सिंधू भी एक पायदान आगे पांचवें स्थान पर पहुंच गई है. उन्होंने टखने की चोट के कारण बर्मिंघम खेलों के बाद किसी टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लिया है. किदांबी श्रीकांत और एचएस प्रणय पुरुष एकल रैंकिंग में पहले की तरह क्रमश: 11वें और 12वें स्थान पर बने हुए हैं.

पीटीआई-भाषा

ABOUT THE AUTHOR

...view details