दिल्ली

delhi

La Liga deal: सीएम ममता बनर्जी ने ला लीगा के साथ साइन की डील, बंगाल में जल्द बनेगी फुटबॉल अकादमी

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Sep 15, 2023, 4:40 PM IST

La Liga deal: बंगाल में फुटबॉल को और ज्यादा आगे बढ़ाने के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक बड़ा कदम उठाया है. उनके इस कदम के चलते अब ला लीगा बंगाल में एक बेहतरी फुटबॉल एकादमी बनाने वाला है. इससे बंगाल में फुटबॉल की छुपी हुई प्रतिभाओं को उभरने में और अपना हुनर दिखाने में काफी ज्यादा मदद मिलेगी.

La Liga deal
ला लीगा डील

नई दिल्ली:पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बंगाल में फुटबॉल के स्तर को ऊंचा उठाने के लिए एक बड़ा कदम उठाया है. उन्होंने दुनिया की टॉप फुटबॉल लीग ला लीगा के साथ एक महत्वपूर्ण समझौता किया है. उनके इस प्रयास के बाद बंगाल में फुटबॉल खिलाड़ी बनने का सपना देख रहे युवा प्लेयर्स के लिए ये एक बेहतरीन मौका साबित हो सकता है. दरअसल मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इन दिनों स्पेन की यात्रा पर हैं, जहां उन्होंने ला लीगा और स्पेनिश लीग के अधिकारियों के साथ मुलाकात की है.

पश्चिम बंगाल और ला लीगा के बीच साइन हुआ समझौता
ये मुलाकात बीते गुरूवार को ममता बनर्जी और ला लीगा के अध्यक्ष जेवियर टेवेज के बीच हुई. इन दोनों के अलावा इस मीटिंग में सौरव गांगुली और मोहम्मडन भी मौजूद थे. इस बैठक में पश्चिम बंगाल सरकार और ला लीगा के बीच एक समझौता ज्ञापन (MOU) साइन किया गया है. इस समझौते के तहत सीएम बंगाली फुटबॉल को स्पेनिश टच देने की योजना पर पुख्ता मोहर लगा चुकी हैं. सीएम ने उम्मीद जताई है कि ये समझौता पश्चिम बंगाल में फुलबॉल की तरक्की के लिए मील का पत्थर साबित होगा.

ममता और जेवियर ने कही बड़ी बात
पश्चिम बंगाल सरकार और ला लीगा के बीच हुए इस समझौते के बाद ममता बनर्जी ने कहा कि, ला लीगा आपका पश्चिम बंगाल में स्वागत है. आप पश्चिम बंगाल में फुटबॉल की दीवानगी को महसूस कर सकते हैं. बंगाल राज्य में कोने-कोने में फुटबॉल की प्रतिभाएं मौजूद हैं. ला लीग के यहां एकादमी बनाने के बाद इन प्रतिभाओं को निखरने का मौका मिलेगा. अब जल्द ही हमारे राज्य में फुटबॉल विकास तेजी से होने वाला है.

इस मौके पर ला लीगा के अध्यक्ष जेवियर ने कहा कि, भारत में फुटबॉल के सबसे ज्यादा चाहने वाले बंगाल में हैं. इस प्रदेश में प्रतिभा की बिल्कुल भी कमी नहीं हैं. यहां से कई बेहतरीन फुटबॉल उभर कर सामने आए हैं. भारत में बेहतरीन फुटबॉल खिलाड़ी देखने को मिलते हैं. हम अब बंगाल में फुटबॉल के विकास को तेजी से बढ़ाना चाहेंगे.

ये खबर भी पढ़ें :

ABOUT THE AUTHOR

...view details