दिल्ली

delhi

Asian Games 2023: झज्जर के 9 खिलाड़ियों से मेडल की उम्मीद, कुश्ती में बजरंग पूनिया और शूटिंग में मनु भाकर पर दारोमदार

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Sep 26, 2023, 2:19 PM IST

Asian Games 2023: चीन में चल रहे एशियन गेम्स 2023 में भारतीय खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन जारी है. इस बार इन खेलों में हरियाणा के 89 खिलाड़ियों का दल गया है. जिसमें अकेले झज्जर जिले से 9 खिलाड़ी हैं. जिनसे पूरा देश मेडल की उम्मीद लगाए बैठा है.

asian games 2023
asian games 2023

झज्जर के 9 खिलाड़ियों से मेडल की उम्मीद

झज्जर: एशियन गेम्स 2023 में हरियाणा के 89 खिलाड़ियों का दल गया है. जिसमें अकेले झज्जर जिले से 9 खिलाड़ी हैं. झज्जर जिले के 4 पहलवान एशियन गेम्स 2023 में मेडल की रेस में हैं. वर्ल्ड चैंपियन पहलवान दीपक पूनिया, अंतरराष्ट्रीय पहलवान और ओलंपियन बजरंग पूनिया, वर्ल्ड चैंपियन अमन सहरावत और विकास कुमार गोल्ड मेडल के पक्के दावेदार माने जा रहे हैं. पहलवान बजरंग पूनिया और दीपक पहलवान ने छारा गांव में लाला दीवान चंद अखाड़े में कुश्ती की तैयारियां की थी.

मैंने दोनों पहलवानों (बजरंग पूनिया और दीपक पहलवान) को कहा है कि अपना पूरा दमखम लगा देना. कोशिश में कोई कमी नहीं होनी चाहिए. जीत हार बाद की बात है, लेकिन अपनी तरफ से कोई कमी नहीं होनी चाहिए. पूरे देश की भावनाएं और परमात्मा का आशीर्वाद सभी खिलाड़ियों के साथ है.- वीरेंद्र, कुश्ती कोच

इसके अलावा शूटिंग में झज्जर जिले की मनु भाकर, पलक गुलिया, फुटबॉल में रितु रानी, लॉन टेनिस में सुमित नागल और बास्केटबॉल में अमित कुमार एशियन गेम्स में भारतीय दल का हिस्सा हैं. इस सभी से मेडल की उम्मीद जताई जा रही है. जिला खेल अधिकारी ललिता ने बताया कि झज्जर जिला खेलों में हमेशा आगे रहा है. यहां खिलाड़ियों ने देश का नाम विश्व पटल पर चमकाया है. उन्होंने उम्मीद जताई कि जिले के सभी 9 खिलाड़ी पदक जीतकर ही लौटेंगे. जिला उपायुक्त शक्ति सिंह ने भी सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी हैं.

ये भी पढ़ें- Asian Games 2023 Update: एशियन गेम्स में दूसरे दिन शेफाली वर्मा समेत हरियाणा के इन खिलाड़ियों का रहा जलवा, भारत को मेडल दिलाने में निभाई अहम भूमिका

एशियन गेम्स में भारत का प्रदर्शन: पहले दो दिन की बात की जाए तो एशियन गेम्स 2023 में कुल 11 मेडल के साथ भारत अंक तालिका में 5वें स्थान पर है. बता दें कि एशियन गेम्स 2018 में भारत की 570 सदस्यीय टीम ने 80 मेडल जीते थे. इस बार एशियन गेम्स में भारत के 655 खिलाड़ी शामिल हैं. भारत की झोली में इस बार पिछले एशियन गेम्स के मुकाबले अधिक मेडल आने की उम्मीद जताई जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details