दिल्ली

delhi

Asian Games 2023 : एशियाई खेलों में निकहत जरीन का पहला मुकाबला, आज शाम 4:30 बजे वियतनाम की बॉक्सर से होगी टक्कर

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Sep 24, 2023, 7:33 AM IST

Updated : Sep 24, 2023, 1:49 PM IST

एशियन खेल 2023 में भारतीय खिलाड़ी आज शुरुआत करने वाले हैं. एशियाई खेल 2023 के पहले दिन खिलाड़ी मुक्केबाजी के साथ-साथ तलवारबाजी, नौकायन, निशानेबाजी और तैराकी में पदकों के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगे.

boxing champiaon nikhat zareen
निकहत जरीन की फाइल फोटो

नई दिल्ली :एशियाई खेल 2023 में भारतीय खिलाड़ी आज अपने अभियान की शुरुआत करने वाले हैं. आज खेल के पहले दिन खिलाड़ी मुक्केबाजी के साथ-साथ तलवारबाजी, नौकायन, निशानेबाजी और तैराकी में पदकों के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगे.चीन के हांगझाऊ में चल रहे एशियाई खेल 2023 में भारतीय मुक्केबाज निकहत जरीन भी आज अपने अभियान की शुरुआत करने वाली हैं.

उनका पहला मैच बहुत चुनौतीपूर्ण होने वाला है क्योंकि अभियान की शुरुआत वियतनाम की मुक्केबाज गुयेन थी टैम के साथ होगी. हालांकि, निकहत गुयेन को पहले भी हरा चुकी हैं. उन्होंने मार्च 2023 में दिल्ली में आयोजित विश्व चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में गुयेन को हराकर ही स्वर्ण पदक जीता था. वहीं, गुयेन थी भी दो बार विश्व चैंपियन रह चुकी हैं. जरीन अगर अपने पहले राउंड में जगह बनाने में कामयाब रहती है तो फिर उनका मुकाबला रिपब्लिक ऑफ कोरिया की चोरोंग बाक से होगा.

ओलंपिक पदक विजेता और विश्व चैंपियन लवलीना बोरगोहेन 30 सितंबर को 70 किग्रा भार वर्ग में पदक के लिए अपना पहला मुकाबला खेंलेगी. लवलीने को शुरुआती राउंड में बाई मिला है जिस वजह से वह सीधे क्वार्टर फाइनल में कोरिया की सियोन सुयेन के खिलाफ होगा. 54 किग्रा भार वर्ग में पहले राउंड में प्रीती पवार जॉर्डन की अलहसनत सिलिना से भिड़ेंगी. 60 किग्रा वर्ग में जैस्मिन लेंबोरिया को भी पहले राउंड में बाई मिला है दूसरे राउंड में वह सऊदी अरब की हदील अशौर का सामना करेंगी.

टोक्यो ओलंपियन अर्जुन लाल जाट और अरविंद सिंह पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ चाइना के हांगझू में फूयांग वाटर स्पोर्ट्स सेंटर में फोकस में होंगे, जिसमें दोनों छह-बोट पुरुषों के लाइटवेट डबल स्कल्स फाइनल ए में प्रतिस्पर्धा करेंगे. भारतीय पुरुष डबल स्कल्स, महिलाओं की कॉक्सलेस फोर, पुरुषों की कॉकलेस जोड़ी और पुरुषों की कॉक्स आठ टीमें भी रविवार को हांग्जो 2023 में पदक की दौड़ में शामिल होंगी.

निशानेबाज आशी चौकसे, मेहुली घोष और रमिता के पास भी महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल शूटिंग स्पर्धा में पदक के अवसर होंगे. वहीं एगक क्रिकेट की बात करें तो महिला क्रिकेट टीम पहले ही सेमिफाइनल में पहुंच चुकी है, अगर वह सेमीफाइनल में बांग्लादेश को हरा देती है तो उसका चैंपियन बनना आसान हो जाएगा.

ये भी पढ़ें : Arunachal Athletes Not Allowed In China : अरुणाचल प्रदेश के खिलाड़ियों को चीन में होने वाले खेलों से क्यों रोका जाता है? जानिए वजह
Last Updated : Sep 24, 2023, 1:49 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details