दिल्ली

delhi

शूटिंग विश्व कप: एयर पिस्टल और राइफल मिक्स्ड टीमों ने में कांस्य पदक मैच के लिए क्वॉलीफाई किया

By

Published : Jul 12, 2022, 7:11 PM IST

भारत की 10 मीटर एयर पिस्टल और एयर राइफल मिश्रित टीम ने मंगलवार को आईएसएसएफ निशानेबाजी विश्व कप के चौथे दिन कांस्य पदक के मुकाबले में जगह बनाई. साहू तुषार माने और मेहुली घोष की जोड़ी 30 टीम के मिश्रित टीम क्वॉलीफायर में शीर्ष पर रही, जबकि शिव नरवाल और पलक की जोड़ी ने एयर पिस्टल स्पर्धा के क्वॉलीफायर में तीसरा स्थान हासिल किया. इन दोनों जोड़ियों ने शीर्ष छह में जगह बनाई.

Changwon Shooting World Cup  Shooting  Shooting World Cup  Sports News  Bronze Medal Match  Air Pistol  Rifle Mixed  एयर पिस्टल  राइफल मिक्स्ड  चांगवन शूटिंग विश्व कप  आईएसएसएफ विश्व कप
Changwon Shooting World Cup

नई दिल्ली:चार में से दो भारतीय 10 मीटर एयर पिस्टल और एयर राइफल मिश्रित टीम जोड़ी ने कोरिया के चांगवन में आईएसएसएफ विश्व कप राइफल चरण के चौथे दिन कांस्य पदक मैचों के लिए क्वॉलीफाई किया. शाहू तुषार माने और मेहुली घोष एयर राइफल में 30-टीम क्वॉलीफायर में शीर्ष पर रहे, जबकि शिवा नरवाल और पलक एयर पिस्टल में तीसरे स्थान पर रहे, जिससे उन्होंने शीर्ष छह में जगह बनाई.

बुधवार को कांस्य पदक के मैच खेले जाएंगे और उसके बाद स्वर्ण पदक का मैच खेला जाएगा. 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम में नवीन और रिदम सांगवान संबंधित राइफल प्रतियोगिता में अर्जुन बबूता और इलावेनिल वलारिवन नाम की दो अन्य जोड़ी आगे नहीं बढ़ सकें, क्योंकि दोनों आठवें स्थान पर रहे. शाहू और मेहुली शीर्ष फॉर्म में थे और उन्होंने 60-शॉट्स के बाद कुल 634.3 का स्कोर किया और इस्तवान पेनी और एज्टर मेस्जारोस की मजबूत हंगेरियन जोड़ी से आगे निकल गए, जो 630.3 के साथ दूसरे स्थान पर रहे.

यह भी पढ़ें:ओलंपिक पदक विजेता लुकास के खिलाफ मैंने खुदको शांत रखा : अर्जुन बबूता

सिंगापुर, इंडोनेशिया, चेक गणराज्य और इजराइल की जोड़ियों ने अन्य चार स्थान हासिल किए, क्योंकि अर्जुन और एलावेनिल ने अपने आठवें स्थान पर रहने के लिए 627.8 का स्कोर किया. 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम में शिवा और पलक ने 574 का स्कोर किया और अन्ना कोराकाकी और डायोनिसियोस कोराकाकिस की ग्रीक जोड़ी को पीछे छोड़ते हुए दूसरे स्थान पर रहे. शीर्ष स्थान पर ओलंपिक चैंपियन जोराना अरुणोविक और सर्बिया के दामिर मिकेक ने दावा किया, जिन्होंने 584 अंक बनाए. नवीन और रिदम ने 570 के साथ आठवें नंबर पर रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details