दिल्ली

delhi

AFC Asian Cup 2023 : 11 मई को कतर में खेला जाएगा फाइनल, भारत ने शुरू की तैयारी

By

Published : Mar 3, 2023, 6:47 PM IST

एएफसी एशियन कप कतर 2023 का फाइनल कतर के दोहा में 11 मई को खेला जाएगा. भारत के मुख्य कोच इगोर स्टीमाक ने इसके लिए आगे की रणनीति बनानी शुरू कर दी है.

AFC Asian Cup 2023
एएफसी एशियन कप

नई दिल्ली: एएफसी एशियाई कप कतर 2023 के लिए अंतिम ड्रॉ 11 मई को कतर के दोहा आयोजित किया जाएगा. इस बारे में एशियाई फुटबॉल परिसंघ (एएफसी) ने घोषणा की. सभी प्रतिभागी सदस्य संघों (पीएमए) को लिखे एक पत्र में एएफसी ने सूचित किया कि कतर एएफसी एशियाई कप के आगामी संस्करण की मेजबानी करेगा. पीएमए के प्रत्येक अध्यक्ष, मुख्य कोच और टीम प्रबंधकों को अंतिम ड्रॉ में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया. एएफसी ने यह भी घोषणा की है कि एएफसी एशियन कप कतर 2023 उस देश में आयोजित किया जाएगा, जिसने पिछले साल फीफा विश्व कप की मेजबानी की थी. टूर्नामेंट की प्रस्तावित तिथियां 12 जनवरी से 10 फरवरी, 2024 के बीच निर्धारित की गई हैं.

एएफसी की घोषणा के बाद भारत के मुख्य कोच इगोर स्टीमाक ने कहा कि वे अब आगे की रणनीति बनाना शुरू कर सकते हैं. स्टीमाक ने एआईएफएफ मीडिया से कहा कि अब हम आगे की योजना बनाना शुरू कर सकते हैं. यह आवश्यक है कि हम जल्द से जल्द अन्य हितधारकों के साथ चर्चा शुरू करें कि आगामी सत्र के लिए कैलेंडर को कैसे व्यवस्थित किया जाए, जो सभी के लिए एक बड़ी चुनौती होगी.

एएफसी एशियन कप की तैयारी के महत्व पर जोर देते हुए उन्होंने कहा कि हमारी प्राथमिकता एशियन कप से पहले दिसंबर और जनवरी के दौरान तैयारी के लिए जितना संभव हो उतना समय मिलना है. इस साल एएफसी अंडर-23 एशियन कप क्वालीफायर, एशियन गेम्स और सीनियर टीम के लिए फीफा विंडो के साथ हमारा शेड्यूल काफी व्यस्त है. हमारे लिए जल्दी योजना बनाना जरूरी है. भारत के मुख्य कोच अंतिम ड्रॉ के ठीक बाद एशियाई कप के लिए खेल को आगे बढ़ाना चाहते हैं.
(इनपुटः आईएएनएस)

ये भी पढ़ेंःLionel Messi : लियोनल मेसी ने वर्ल्डकप विजेता अर्जेंटीना के खिलाड़ियों को दिया खास तोहफा, करोड़ों रुपयों की है कीमत

ABOUT THE AUTHOR

...view details