दिल्ली

delhi

भारतीय महिला हॉकी खिलाड़ी के COVID पॉजिटिव होने के बाद कोरिया के खिलाफ मैच रद्द

By

Published : Dec 8, 2021, 1:16 PM IST

COVID hits women's ACT: Indian hockey player tests positive, match against Korea cancelled

हॉकी इंडिया के एक सूत्र ने पुष्टि की कि एक खिलाड़ी के कोविड पॉजिटिव आने के बाद AHF के बयान का इंतजार है जिससे इस बार के लिए भारत की भागीदारी भी खत्म कर दी सकती है.

डोंगहे (दक्षिण कोरिया):यहां एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी में भाग ले रही भारतीय महिला हॉकी टीम की एक सदस्य COVID पॉजिटिव पाई गईं हैं. जिसके चलते बुधवार को मेजबान और गत चैंपियन कोरिया के खिलाफ भारत का मैच रद्द कर दिया गया है.

इस मामले पर एशियाई हॉकी महासंघ का बयान आना बाकी है, हॉकी इंडिया के एक सूत्र ने पुष्टि की कि एक खिलाड़ी के कोविड पॉजिटिव आने के बाद AHF के बयान का इंतजार है जिससे इस बार के लिए भारत की भागीदारी भी खत्म कर दी सकती है.

ये भी पढ़ें-एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी: भारतीय महिला हॉकी टीम ने थाईलैंड को 13-0 से हराया

सूत्र ने पीटीआई से कहा, हां, एक खिलाड़ी का टेस्ट पॉजिटिव आया है, इसलिए कोरिया के खिलाफ आज का मैच रद्द कर दिया गया है. AHF इस मामले में आगे बयान देगा.

सूत्रों के मुताबिक, मलेशिया की तरह ही भारतीय दल में भी पॉजिटिव रिजल्ट आने के बाद टीम को क्वारंटाइन से गुजरने की संभावना है.

पिछले सीजन के उपविजेता, भारत ने पहले थाईलैंड को 13-0 से हराया था जिसमें ड्रैग-फ्लिकर गुरजीत कौर ने पांच गोल किए थे.

भारत अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ की महिला रैंकिंग में नौवें स्थान के साथ भाग लेने वाली सर्वोच्च रैंकिंग वाली टीम है.

महिला एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी मूल रूप से 2020 के लिए निर्धारित की गई थी, लेकिन COVID-19 महामारी के कारण इसे कई बार स्थगित कर दिया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details