दिल्ली

delhi

शुभो पॉल अंडर-19 विश्व कप के लिए एफसी बायर्न म्यूनिख टीम में चुने गए

By

Published : Jun 15, 2021, 10:19 AM IST

17 साल के पॉल ने कहा, "ये वास्तव में मेरे और मेरे परिवार के लिए काफी खुशी का समय है. ये एक शानदार अहसास है. आई लीग में पहला सीजन हमारे लिए काफी शानदार रहा था."

Shubho Paul picked for Bayern Munich U-19 World Squad
Shubho Paul picked for Bayern Munich U-19 World Squad

नई दिल्ली: सुदेवा दिल्ली एफसी के कप्तान शुभो पॉल को अंडर-19 विश्व कप के लिए जर्मन क्लब एफसी बायर्न म्यूनिख की टीम में शामिल किया गया है. पॉल को एफसी बायर्न के दिग्गज और 1990 के विश्व कप विजेता क्लाउस ऑगेंथेलर द्वारा वीडियो फुटेज विश्लेषण के आधार पर दुनिया भर के अंडर -19 खिलाड़ियों में से चुना गया.

17 साल के पॉल ने कहा, " ये वास्तव में मेरे और मेरे परिवार के लिए काफी खुशी का समय है. ये एक शानदार अहसास है. आई लीग में पहला सीजन हमारे लिए काफी शानदार रहा था. मेरे क्लब मैनेजमेंट ने मेरे मैच के कुछ वीडियो भेजे थे और अचानक मुझे पता चला कि मैं बायर्न म्यूनिख के लिए चुना गया हूं."

शुभो ने कहा कि बायर्न म्यूनिख के साथ साथ भारत का भी प्रतिनिधित्व करना उनका सपना है.

उन्होंने कहा, "ये मेरे लिए एक सपने की तरह है और साथ ही मेरे दिमाग में यह है कि मुझे अपने देश का नाम रोशन करना है. मैं इस तरह से खेलना चाहता हूं कि वो मेरे खेल को देखें और सोचे कि भारत से एक अच्छा खिलाड़ी निकला है. आखिर में मैं बायर्न और भारत दोनों सीनियर टीमों में जगह बनाना पसंद करूंगा."

इसमें दुनिया भर के 100 खिलाड़ियों का चयन किया गया और सूची को पहले 64 और फिर घटाकर 35 करने के बाद आखिरी में 15 कर दिया गया.

उन्होंने कहा, " एक बार जब मुझे 100 खिलाड़ियों की सूची में चुना गया तो क्लब के कोचों ने वीडियो कॉल पर कई तरह के विशलेषण किये थे. फिर अंत में उन्होंने 15 खिलाड़ियों की सूची की घोषणा की जो जर्मनी में प्रशिक्षण लेंगे और खेलेंगे. वहां अपना नाम देखकर मैं आश्चर्यचकित हो गया था."

शुभो ने कहा, "सुदेवा ने मेरी काफी मदद की. मैं 12 साल की उम्र से इस अकादमी से जुड़ा हूं और यहां मैंने खेल की सभी मूल बातें सीखी हैं. मैंने बिबियानो फर्नांडीस सर (पूर्व राष्ट्रीय अंडर-16 टीम के कोच) से भी बहुत कुछ सीखा है".

ABOUT THE AUTHOR

...view details