दिल्ली

delhi

पोग्बा दुनिया के सर्वश्रेष्ठ मिडफील्डर बन सकते हैं : शॉ

By

Published : May 15, 2020, 10:55 AM IST

इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) क्लब मैनचेस्टर युनाइटेड के डिफेंडर ल्यूक शॉ का मानना है कि उनके क्लब टीम साथी पॉल पोग्बा में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ मिडफील्डर बनने के सभी गुण मौजूद हैं.

Manchester United defender Luke Shaw
Manchester United defender Luke Shaw

मैनचेस्टर : मैनचेस्टर युनाइटेड ने 2016 में पोग्बा को जुवेंटस से अपनी टीम में शामिल किया था. शॉ ने दावा किया कि मैनचेस्टर युनाइटेड के ट्रेनिंग सत्र के दौरान पोग्बा के खिलाफ खेलना मुश्किल है और बॉल पर उनकी पकड़ काफी तेज है.

उनके पास सबकुछ है

पॉल पोग्बा

शॉ ने क्लब की वेबसाइट से कहा, "संभवत: गेंद को पकड़ने वाला सबसे मुश्किल खिलाड़ी पॉल है. वो बहुत मजबूत है, उनके पैर जल्दी हिलते हैं. ईमानदारी से कहूं तो दुनिया में सबसे अच्छा मिडफील्डर होने के लिए उनके पास सबकुछ है."

वापसी करने के लिए बेताब हैं

उन्होंने कहा, "उनके बारे में आप किसी भी खिलाड़ी से पूछ सकते हैं. मैं कहना चाहूंगा कि प्रशिक्षण के दौरान उनके पास से बॉल निकालना बहुत मुश्किल है. उनके अंदर शॉट लगाने और पास करने की सबसे अच्छे गुण है."

चोट के कारण फ्रेंच मिडफील्डर पॉल पोग्बा दिसंबर से मैदान से बाहर थे लेकिन अब वो पूरी तरह से फिट हो चुके हैं और वापसी करने के लिए बेताब हैं. इससे पहले पोग्बा ने टखने की समस्या के कारण 2020 में एक भी मैच नहीं खेल. वह अंतिम मैच 26 दिसंबर को खेले थे. लेकिन वायरस ब्रेक के दौरान वह फिटनेस हासिल करने में जुटे हैं और उन्हें उम्मीद है कि जब भी प्रीमियर लीग शुरू होगी, तब वह इसमें खेलने के लिए तैयार होंगे.

मैनचेस्टर युनाइटेड के खिलाड़ी

पोग्बा ने मैनचेस्टर युनाइटेड क्लब की वेबसाइट से कहा, "मेरे घर में छोटा सा जिम है. जिसमें मैं कुछ ट्रेनिंग करता हूं और खुद को फिट रख रहा हूं. मैं थोड़ा दौड़ता हूं, बाहर जाता हूं और बॉल के साथ कुछ करता हूं. मैं ऐसा केवल खुद को बिजी और स्वस्थ्य रखने के लिए करता हूं."

ABOUT THE AUTHOR

...view details