दिल्ली

delhi

World Cup Qualifiers : आयरलैंड पर बड़ी जीत दर्ज कर श्रीलंका सुपर सिक्स में, हसरंगा ने बनाया शानदार वर्ल्ड रिकॉर्ड

By

Published : Jun 25, 2023, 10:57 PM IST

आईसीसी विश्व कप क्वालीफायर में श्रीलंका ने आयरलैंड को 133 रनों से हराकर सुपर-6 के लिए क्वालिफाई कर लिया है. मैच में 5 विकेट लेने वाले श्रीलंका के स्टार स्पिनर वानिंदु हसरंगा ने शानदार रिकॉर्ड अपने नाम किया है.

wanindu Hasaranga world record
वानिंदु हसरंगा

बुलावायो : श्रीलंका ने रविवार को यहां आईसीसी विश्व कप क्वालीफायर में आयरलैंड की उम्मीदें पस्त करते हुए 133 रन की बड़ी जीत दर्ज कर सुपर सिक्स चरण में क्वालीफाई किया. इस नतीजे से स्कॉटलैंड और ओमान ने भी सुपर सिक्स में अपना स्थान पक्का कर लिया. इस मैच में श्रीलंका के जीत के हीरो रहे बाएं हाथ के बल्लेबाज दिमुथ करूणारत्ने और स्टार स्पिनर वानिंदु हसरंगा, जिन्होंने इस मैच में एक खास रिकॉर्ड भी अपने नाम किया.

आयरलैंड के खिलाफ इस मैच में श्रीलंका के बल्लेबाज दिमुथ करूणारत्ने ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 103 रन की पारी खेली जिससे श्रीलंका ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद स्कोरबोर्ड पर 325 रन टांगे. बता दें कि करूणारत्ने ने संयुक्त अरब अमीरात और ओमान पर जीत के दौरान भी क्रमश: 52 और नाबाद 61 रन की पारी खेली थी. फिर वानिंदु हसरंगा (79 रन देकर 5 विकेट) ने शानदार गेंदबाजी करते हुए लगातार तीसरे मैच में 5 विकेट हासिल किए जिससे आयरलैंड की टीम मात्र 192 रन पर सिमट गई और टूर्नामेंट से बाहर हो गई.

वानिंदु हसरंगा ने बनाया शानदार रिकॉर्ड
आयरलैंड के खिलाफ मैच में शानदार 5 विकेट लेकर अपनी टीम को जीताने में अहम भूमिका निभाने वाले श्रीलंका के स्टार स्पिनर वानिंदु हसरंगा ने एक खास रिकॉर्ड बनाया है. हसरंगा ने पुरुष वनडे में लगातार सर्वाधिक पांच विकेट लेने के विश्व रिकॉर्ड की पाकिस्तान के गेंदबाज वकार यूनिस के साथ बराबरी कर ली. वानिंदु हसरंगा अब क्रिकेट के इतिहास में वनडे में लगातार तीन बार 5 विकेट लेने वाले पहले स्पिनर और कुल मिलाकर दूसरे गेंदबाज बन गए हैं.

ये खबरें भी पढ़ें :-

ABOUT THE AUTHOR

...view details