दिल्ली

delhi

Cricket World Cup 2023 : ट्रेविस हेड ने नेट सत्र में किया अभ्यास, इस सप्ताह ऑस्ट्रेलिया टीम से जुड़ने की संभावना

By PTI

Published : Oct 15, 2023, 8:21 PM IST

क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में पहले दोनों मैचों में ऑस्ट्रेलिया को हार का सामना करना पड़ा है. हालांकि ऑस्ट्रेलिया के लिए अब एक अच्छी खबर सामने आई है. चोटिल खिलाड़ी ट्रेविस हेड चोट से उबर गए हैं और उनके इसी सप्ताह टीम से जुड़ने की संभावना जताई जा रही है.

travis head
ट्रेविस हेड

एडिलेड : ऑस्ट्रेलिया के ट्रेविस हेड ने बाएं हाथ में फ्रैक्चर से उबरने के बाद रविवार को नेट अभ्यास किया जिससे मध्यक्रम के इस बल्लेबाज के भारत में खेले जा रहे एकदिवसीय विश्वकप के लिए टीम में जल्दी शामिल होने की उम्मीद बढ़ गयी है.

वामहस्त बल्लेबाज हेड के गुरुवार को भारत आने की संभावना है. उन्होंने बीते शुक्रवार को हाथ से सुरक्षात्मक पट्टी हटा दी थी. विश्व कप से पहले सेंचुरियन में दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज गेराल्ड कोएत्जे की गेंद लगने के बाद उनके हाथ में फ्रैक्चर हो गया था.

इस बात की संभावना कम है कि वह शुक्रवार को पाकिस्तान के खिलाफ मैच के उपलब्ध होंगे. वह हालांकि फिटनेस टेस्ट पास करने के बाद 25 अक्टूबर को दिल्ली में नीदरलैंड के खिलाफ खेल सकते हैं.

हेड ने 'क्रिकेट.कॉम.एयू' से कहा, 'मैं अच्छी तरह से उबर रहा हूं. यह मेरी उम्मीद से बेहतर है. हमने सर्जरी नहीं कराने का फैसला किया था क्योंकि उसमें उबरने में 10 सप्ताह का समय लगता. हमें बताया गया कि 'स्प्लिंट' के साथ उबरने में कम से कम छह सप्ताह लगेंगे'.

उन्होंने कहा, 'हमारी योजना के मुताबिक नीदरलैंड के खिलाफ मैच मेरे चोटिल होने के लगभग छह सप्ताह के बाद है. आगे अगर सब कुछ ठीक रहा तो मैंने अपने लिए वही तारीख तय की है'.

ऑस्ट्रेलिया को विश्व कप के अपने शुरुआती दोनों मैचों में हार का सामना करना पड़ा है.

ये भी पढ़ें :-

ABOUT THE AUTHOR

...view details